प्राथमिक विद्यालय परिसर को नगर पंचायत ने इंटरलॉकिंग लगाकर जलभराव से दिलाई मुक्ति

111

महराजगंज (रायबरेली)। बारिश में जलभराव झेलने वाले कस्बे के प्राथमिक विद्यालय परिसर को नगर पंचायत ने इंटरलॉकिंग लगवा कर समस्या से मुक्ति प्रदान की है । नगर पंचायत के इस दूरदर्शी कदम की चहुंओर प्रशंसा हो रही है ।

बताते चले की ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद जुलाई के महीने में बारिश होने से कस्बे के प्राथमिक विद्यालय परिसर में जल भराव की स्थिति देखने को मिलती थी जिसके चलते नौनिहालों के फिसल कर गिरने की संभावना आम सी बनी रहती थी । विद्यालय के प्रधानाचार्य दशरथ कुंवर सिंह बताते है की जल भराव के चलते जहरीले जन्तुओं के खतरे के साथ साथ कई दिन पानी भरा होने से शिक्षको सहित नौनिहालों के स्वास्थ पर खतरा मंडराता था । जिससे शिक्षण कार्य भी बाधित होता था । रविवार को हुई बारिश के बाद सोमवार को खुले विद्यालय में पहुचे बच्चो का जलभराव के बजाए चमचमाती इंटरलाकिंग से सामना हुआ । जिससे नौनिहालों सहित शिक्षक स्टाफ में खुशी देखते बनी । इस पर शिक्षको व नौनिहालों ने नगर पंचायत के कर्मठ ईओ पवन किशोर मौर्य व जनप्रिय नगर पंचायत अध्यक्ष प्रति प्रभात साहू को आभार प्रकट किया । वही अभिभावकों एवं नगर के प्रबुद्ध जनों ने नगर पंचायत के इस कार्य की सराहना की है । मामले में प्रभात साहू ने बताया की इंटरलॉकिंग के साथ साथ विद्यालय के कमरो की भी मरम्मत करायी जा रही है इसके बाद कन्या जूनियर व जूनियर विद्यालयो में भी इंटरलॉकिंग करा विद्यालय का सुंदरीकरण कराया जाएगा ।

अनुज मौर्य /अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleएक दिवसीय उन्मुखीकरण बैठक हुई सम्पन्न
Next articleसमाधान दिवस में फरियादियों की जन समस्या न्याय पूर्वक सुने अधिकारी व शिकायतें लंबित न रखी जाये: मयंकेश्वर शरण सिंह