बंद हो सकती है BSNL कंपनी, सरकार ने मांगा रिपोर्ट कार्ड

160

भारत सरकार की टेलीकॉम विंग बीएसएनल को लेकर सरकार एक बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है. रिपोर्ट के अनुसार, भारत सरकार ने बीएसएनल कंपनी को सभी ऑप्शन तलाशने को कहा है, जिसमें से एक ऑप्शन है कंपनी को बंद करना. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या भारत सरकार की टेलीकॉम विंग बीएसएनल बंद होने के कगार पर है? वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर सारे ऑप्शन्स फेल होते हैं तो मुमकिन है कि सरकार बीएसएनल कंपनी को बंद करदे या फिर बेच दे. बीएसएनल भारत में ब्रॉडबैंड सर्विस, बैंडविथ समेत लैंडलाइन का बिजनेस करती है.

बहुत कुछ बताती है रिपोर्ट
टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट बताती है कि सरकार ने जो आदेश बीएसएनल को दिया है, वो कंपनी के आला अधिकारी और टेलीकॉम सेकरेटरी सुंदरराजन की मुलाकात के बाद आया है. सरकार की तरफ से बीएसएनल से एक नोट तैयार करने को कहा गया है, जिसमें अगर बिजनेस बंद हो जाएगा तो क्या होगा? जैसी बातें शामिल हैं. वहीं दूसरे ऑप्शन के तौर पर सरकार बीएसएनल के रिवाइवल के लिए इसका विनिवेश कर सकती है. रिपोर्ट के अनुसार, बीएसएनल के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने इस मीटिंग में कंपनी के मौजूदा आर्थिक हालात के बारे में बातचीत की है. इस बातचीत में जियो की एंट्री से जो प्रभाव पड़ा है उस पर और कंपनी जो नुकसान हुआ है उस पर भी चर्चा हुई.

इतना हुआ नुकसान
बीएसएनल पिछले तीन साल से नुकसान में चल रही है. वहीं 2016-17 में 4793 करोड़ रुपये का नुकसान दिखाया है. हालांकि, अब तक 2017-18 की आर्थिक स्थिति नहीं बताई गई है. डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक एंटरप्राइजेज द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक, बीएसएनल को ‘Incipient Sick’ घोषित किया गया है.

Previous articleयोगी सरकार द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री को रोकना लोकतंत्र की हत्या : जूही सिंह
Next articleपत्रकार को मातृ शोक