बंशी बाबा रामलीला समिति द्वारा भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया

47

मोहनलालगंज (लखनऊ)। गुरुवार को ग्राम सभा मऊ में राम बरात में भव्य शोभा यात्रा निकाली गई जिसमें राधा कृष्ण की झांकी शंकर जी का तांडव नृत्य व महाकाली की रूद्र रूप नृत्य की झांकी, हनुमान जी की झांकी, सरस्वती जी की झांकी, गणेश जी की झांकी सहित काफी संख्या में और भी झांकियां निकाली गई।

नवरात्र एव दशहरा नजदीक आते ही भक्त भक्ति में लीन होकर भगवान की आराधना में लग जाते है । इसी क्रम में मोहनलालगंज के मऊ गांव में 49 वर्षो से निरंतर हो रही है । रामलीला अबकी बार रामलीला का 50 वर्ष बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। शोभायात्रा में जलपान की व्यवस्था सभी समुदाय के लोग एकत्रित होकर करते हैं अबकी बार शोभा यात्रा में मुस्लिम भाइयों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया जगह जगह पर राम बारात की अगवानी भी की और सभी को जलपान कराया झांकियों को मऊ गांव से लेकर मोहनलालगंज तक निकाली गई जिसमें बीच-बीच में चौराहों पर शंकर जी काली जी बजरंग बली बाबा राधा कृष्ण सुंदर सुंदर झांकियां प्रस्तुत की गई बंशी बाबा रामलीला एवं दशहरा मेला के अध्यक्ष अजय कुमार मिश्रा ने बताया की इस मेले में सभी समुदाय के लोगों का भरपूर सहयोग मिलता है जिससे मेले के आयोजन में कोई दिक्कत नहीं आती है अबकी बार मेले का 50 वर्ष है इसमें सभी कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा राम लीला का मंचन 3 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक किया जाएगा जिसमें धनुष यज्ञ केवट संवाद लंका दहन परशुराम रावण संवाद मेघनाथ लक्ष्मण युद्ध और राम रावण युद्ध देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग एकत्रित होते हैं।

इस मौके पर इकबाल अहमद, ढोलू, मोहम्मद रईस, अजय कुमार मिश्रा, प्रदीप कुमार गुप्ता, अवधेश प्रताप सिंह, काका जी, बराती लाल मिश्रा, इंद्र बहादुर सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में लोगों ने शोभायात्रा में भाग लिया।

धीरेन्द्र बहादुर सिंह

Previous articleजब रामलीला मंचन में हुआ कुछ ऐसा कि भक्तगण ने उंगलियां दबा ली
Next articleकस्बे में वाहनों का चला सघन चेकिंग अभियान