बाबा रामदेव ने लॉन्च किए पतंजलि के नए डेयरी प्रोडक्ट, कहा 23 मई को मोदी दिवस घोषित किया जाए

71

स्वामी रामदेव ने कहा कि 23 मई भारतीय राजनीतिक इतिहास में एक बहुत गौरवशाली दिन बना है, इसलिए मैं मानता हूं कि 23 मई को मोदी दिवस के रूप में या फिर लोक कल्याण दिवस के रूप में मनाया जाए.

नई दिल्ली: योगगुरू स्वामी रामदेव ने आज पतंजलि के नए डेयरी प्रोडक्ट लॉन्च किए. रामदेव ने बताया कि पतंजलि मार्केट में गाय का फुल क्रीम दूध, टोंड दूध, गाय के दूध की लस्सी, छाछ (नमक वाली और बिना नमक वाली), डिब्बे वाला दही लॉन्च कर रहा है. स्वामी रामदेव ने बताया कि पतंजलि का दही अमूल और मदर डेयरी से सस्ता है, उनके दही का दाम 45 रुपये है लेकिन पतंजलि के दही का नाम 40 रुपये है.

इसके साथ उन्होंने बताया कि पतंजलि के फुल क्रीम दूध को टेट्रा पैक में भी लॉन्च किया गया है, इस दूध की एक्सपायरी 6 महीने है. टे्ट्रा पैक वाले दूध की कीमत 60 रुपये प्रति लीटर है, इसका छोटा पैक भी लॉन्च किया गया है. रामदेव ने पतंजलि का टोंट दूध भी लॉन्च किया, यह दूध भी अमूल और मदर डेयरी के दूध से चार रुपये प्रति लीटर सस्ता है.

23 मई को मोदी दिवस घोषित किया जाए- रामदेव
स्वामी रामदेव ने कहा, ”23 मई भारतीय राजनीतिक इतिहास में एक बहुत गौरवशाली दिन बना है, जब प्रचड बहुमत से देश के लोगों ने मोदी जी की सरकार बनाई है. 50% से भी ज्यादा मतदान देकर लोगों ने मोदी जी और एनडीए में विश्वास जताया है, यह भारतीय राजनीति की अभूतपूर्ण घटना है. 23 मई को भारतीय राजनीति में एतिहासिक रूप से मनाया जाए इसलिए मैं मानता हूं कि 23 मई को मोदी दिवस के रूप में या फिर लोक कल्याण दिवस के रूप में मनाया जाए.”

उन्होंने कहा, ”एक गरीब परिवार में पैदा हुआ, चाय बेचने वाले के घर में पैदा हुआ एक नरेंद्र मोदी जो पूरे देश में सब लोगों का समर्थन पाता है और प्रचंड बहुमत से 50 प्रतिशत से भी अधिक मतदान लेकर आता है. स्वयं अपने बूते पर 300 से अधिक सीटें लेकर आता है और एनडीए की 350 से ज्यादा सीटें लेकर आता है और सरकार बनाता है. यह लोकतंत्र में लोगों के विश्वास की पराकाष्ठा का दिन है. और मेरा मोदी जी प्रेम है मैं इसलिए नहीं कह रहा हूं, मोदी जी पर भगवान की कृपा है इसीलिअ उन्होंने करोड़ों लोगों का विश्वास हासिल किया है.”

तीसरे बच्चे को वोट देने का अधिकार ना हो- रामदेव
बता दें योगगुरू रामदेव ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर भी बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि सरकार को ऐसा नियम बनान चाहिए कि तीसरे बच्चे से वोट देने का अधिकार छीन लिया जाए. हरिद्वार में बाबा रामदेव ने कहा, ”अगले पचास सालों में भारत की जनसंख्या 150 करोड़ से ज्यादा नहीं होनी चाहिए क्योंकि इससे ज्यादा हम नहीं संभाल सकते हैं.” बाबा राम देव ने आगे कहा, ”यह तभी संभव होगा जब सरकार ऐसा नियम बनाती है कि जिसका भी तीसरा बच्चा होगा उसे वोट करने से वंचित कर दिया जाए. इसके अलावा तीन बच्चे वालों के चुनाव लड़ने पर भी प्रतिबंध लगे. साथ ही सभी तरह के सरकारी लाभ से भी उन्हें वंचित रखें.”

Previous articleआधी रोटी खायेंगे, वोट डालने जाएंगे
Next articleआखिरकार बाजार में नीलाम हुआ माल्या का यह आलीशान जेट