बाराबंकी: जहरीली शराब से गई 8 लोगों की जान, यूपी सरकार ने किया 2-2 लाख के मुआवजे का एलान

44

यूपी के बाराबंकी से दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई है.

बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी से दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई है. अंदेशा जताया जा रहा है कि ये संख्या और भी बढ़ सकती है क्योंकि कई लोगों की हालत काफी गंभीर है.

लखनऊ से सटे बाराबंकी के रामनगर इलाके में रानीगंज कस्बे के तीन भाई और उनके पिता की मौत हो गई. परिवार वालों का कहना है कि शराब पीने के बाद इन लोगों की तबियत बिगड़ गई. एक भाई की मौत घर पर ही हो गई जबकि दो भाईयों ने समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दम तोड़ दिया.

पिता को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर के लिए रवाना किया गया लेकिन उन्होंने भी रास्ते में ही दम तोड़ दिया. परिवार वालों का कहना है कि इन लोगों ने सरकारी ठेके से शराब खरीदी थी.

इसके बाद 4 अन्य लोगों की मौत हो गई. अभी आधा दर्जन से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी स्थिति बेहद गंभीर बताई जा रही है. माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है हालांकि डॉक्टर अपनी ओर से उन्हें बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

बाराबंकी पुलिस अधीक्षक अजय साहनी और डीएम उदय भानु त्रिपाठी ने जांच शुरु कर दी है. एसओ रामनगर राजेश कुमार सिंह और सर्किल ऑफिसर को सस्पेंड कर दिया गया है. आबकारी विभाग पर कार्यवाही के लिए डीएम एसपी ने शासन को रिपोर्ट भेजी है.

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद बाराबंकी में शराब से हुई लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक को तत्काल मौके पर पहुंचकर प्रभावित व्यक्तियों को समुचित चिकित्सा मुहैया कराये जाने तथा दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये हैं.

Previous articleमतदाता जागरूकता को आत्मसात करने के साथ ही उसे लक्ष्य व मिशन तक पहुचाने का कार्य जनपदवासियों ने किया : डीएम-एसपी
Next articleजब मस्जिद के अंदर सपा नेता के ऊपर हुआ जानलेवा हमला