बेसहारा व बुजुर्गों की समस्याओं पर विशेष ध्यान दें : डीएम

369

डीएम ने तहसील दिवस में सुनी समस्यायें, मातहतों को दिए निर्देश
लालगंज (रायबरेली)। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में आयोजित जिलास्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्या को संवेदनशीलता के साथ सुना व उनके निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि तहसील समाधान दिवस, थाना दिवस आदि प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं वाले कार्यक्रमों में से एक है। जिसे अधिकारी संवेदनशीलता व गंभीरता से लेकर समस्याओं का निराकरण गुणवत्ता युक्त तरीके से करें।
आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्याओं को सुनते हुये जिलाधिकारी को ग्राम पूरे धनऊ से एक गरीब लडक़ी ने फरियाद करते हुए कहा कि वे अनुसूचित जाति की अनाथ है। पिता के बनाये आवास पर रहती है। विपक्षी ने प्रार्थिनी के मकान पर जबरदस्ती ताला डाल दिया है। अक्सर परेशान भी करता है। इस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम व एसओ लालगंज को संयुक्त टीम बनाकर समाधान करने के निर्देश दिये। धनपालपुर के फरियादी ने कहा कि वे संक्रमणीय भूमिधर है अपनी जमीन पर कच्चा मकान बना था जो गिर गया है। पक्का मकान बना रही है। प्रतिपक्षी छत डालने में व्यवधान डाल रहा है। जिलाधिकारी ने एसडीएम लालगंज को निर्देश दिये कि वे समाधान करायें। खीरों के निवासी तीन फरियादियों ने संयुक्त रूप से प्रार्थना पत्र देते बताया कि उनके गांव में एक आमरास्ता जो राजस्व अभिलेखों में भी दर्ज है। वर्तमान समय में खराब है जिसकी शिकायत मेट के माध्यम से भी की गई थी। इस पर डीएम ने बीडीओ लालगंज को जांच कर विधिक कार्यवाही के निर्देश दिये।
बाल्हेमऊ ऐहार के एक फरियादी ने बताया कि खेत के ऊपर से बिजली के तार जा रहे हैं जो नीचे लटक रहे हैं। जिससे अप्रीय हादसा हो सकता है। इस पर अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिये। औद्योगिक स्थान ए-3 भूखड पर अतिक्रमण की शिकायत पर जीएमडीआईसी व एसडीएम को विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। डीएम ने सभी अधिकारियों के साथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के निर्धन पर दो मिनट का मौन धारण किया। इस मौके पर सीडीओ राकेश कुार, क्षेत्राधिकारी आरपी शाही, एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता, एडी सूचना प्रमोद कुमार, सीएमओ डा. डीके सिंह, पीडी प्रेमचन्द्र पटेल आदि उपस्थित रहे।

Previous articleबजरंग दल ने मरीजों में वितरित किए फल
Next articleकेरल में बाढ़ पीडि़तों के लिए भेजी गई राहत सामग्री