भरत मिलाप को देखने पहुची हज़ारो की भीड़

81

परशदेपुर (रायबरेली)। कस्बे में चल रही रामलीला के आखिरी दिन भरत मिलाप का आयोजन किया गया रामलीला मेला कमेटी के तत्वाधान में मंगलवार को देर शाम महावीरन वार्ड 1 से भगवान राम की राजगद्दी की शोभायात्रा झांकियों और बैंड बाजों के साथ निकाली गई। शोभा यात्रा को देखने के लिए आसपास से हज़ारो लोग शामिल हुए। जुलूस में शामिल झांकियों ने आए हुए लोगों को मंत्र मुक्त कर दिया जुलूस में भगवान गणेश,मां काली, श्री राम दरबार, शंकर- पार्वती ,माता वैष्णो आदि की झांकियां शामिल रही।नगर की महिलाओं ने फूलो की वर्षा करके भगवान की आरती उतारी और प्रसाद लिया।सभी झांकियो का मिलन कटरा बाजार में हुआ।देर रात श्री राम और भरत का मिलाप देखकर श्रद्धालुओं की आंखे भर आयी।मंगलवार की देर रात भरत मिलाप जुलूस वार्ड नंबर 1 के रंग महल से शुरू हुआ जुलूस रंगमहल, छाया विद्यापीठ, शुकलाना, कटरा बाजार होते हुए देर रात रामसागर पहुंचकर समाप्त हुआ।शंकर पार्वती का नृत्य ने लोगों का मन मोह लिया। काली का अखाड़ा देखने के लिए भी दर्शकों की बहुत बड़ी भीड़ लगी रही। इस बीच श्री राम और भरत का मिलाप देखने के लिए दर्शको की भीड़ लगी रही।सुबह लगभग 4 बजे भरत मिलाप हुआ भरत मिलाप होते ही माहौल जय श्रीराम के जयकारों से गूंज उठा।इस मौके पर नगर अध्यक्ष विनोद कौशल,राम लीला कमेटी अध्यक्ष घनश्याम मिश्रा,उपाध्यक्ष रिंकू मिश्रा,सीपी श्रीवास्तव,संजय पांडे,सभासद आशू जायसवाल,सभासद राम बक्श,आशीष गुप्ता,शुभम कौशल,पवन कौशल के साथ साथ हज़ारो की संख्या में लोग मौजूद रहे।

नगर पंचायत ने सम्हाली सफाई विव्वस्था

नगर पंचायत अध्यक्ष विनोद कौशल और अधिशाषी अधिकारी संजय शुक्ला ने सभी कर्मचारियों के साथ मोनगर पंचायत द्वारा जुलूस के सभी रास्तों पर चूना डलवाया गया था ।

मुस्तैदी से तैनात दिखी पुलिस
भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने परशदेपुर कस्बे को पूरी तरीके से अपनी गिरफ्त में रखा।भरत मिलाप की भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी।भीड़ को काबू में करने के लिए सलोन एसडीएम आशीष सिंह,सी ओ राघवेन्द्र चतुर्वेदी, एसओ डीह अनिल सिंह चौकी इंचार्ज परशदेपुर बृजपाल सिंह मुस्तैद रहे।चौकी प्रभारी ने बताया कि भीड़ को देखते हुए पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स तथा पीएसी के जवान तैनात किए थे।

शम्शी रिजवी रिपोर्ट

Previous articleडलमऊ नगर पंचायत में आगामी त्योहारों को लेकर तैयारियां जोर-शोर से शुरू
Next articleट्रक की टक्कर से स्कूल पढ़ने जा रहा छात्र गंभीर रूप से घायल जिला अस्पताल रिफर