आईआरसीटीसी पर Paytm, PhonePe या Mobikwik से भुगतान करने पर आप इस कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं। Mobikwik से भुगतान करने पर 10 फीसदी तक कैशबैक तो वहीं Paytm और PhonePe से भुगतान करने पर 100 फीसदी तक कैशबैक का ऑफर है।

नई दिल्लीः भारतीय रेलवे अपने यात्रियों के लिए खुशखबरी लाया है। अगर आप ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो ये खबर आपके लिए जरूर फायदेमंद होगी। अब आप ट्रेन टिकट सस्ते में पा सकेंगे। ऐसा नहीं है कि भारतीय रेलवे ने टिकटों के दाम घटा दिए हैं लेकिन फिर भी आप आसानी से सस्ती टिकट पा सकेंगे। क्योंकि भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को कैशबैक की सौगात दे रहा है। अब भारतीय रेलवे की सहायक वेबसाइट आईआरसीटीसी पर टिकट बुक करने पर आप 100 फीसदी तक कैशबैक पा सकते हैं।

आईआरसीटीसी पर Paytm, PhonePe या Mobikwik से भुगतान करने पर आप इस कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं। Mobikwik से भुगतान करने पर 10 फीसदी तक कैशबैक तो वहीं Paytm और PhonePe से भुगतान करने पर 100 फीसदी तक कैशबैक का ऑफर है। अगर आप आईआरसीटीसी एसबीआई कार्ड धारक हैं तो AC1, AC11 और CC का टिकट बुक करने पर भी 10 फीसदी तक कैशबैक पा सकते हैं।

आईआरसीटीसी की कैशबैक की ये सौगात उसके आधिकारिक वेबसाइट और ऐप दोनों पर मिल रहा है। अगर आप ये ऑफर पाना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर लॉगिन करें। अपनी यात्रा का ब्यौरा दें। भुगतान के समय आप Mobikwik या Paytm के जरिए भुगतान करें जिससे आप कैशबैक का लाभ पा सकते हैं।

डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए सरकार इस तरह के कैशबैक के ऑफर दे रही है।

 

Previous articleगोरखपुर: रेलवे अधिकारी ने खुद को मारी गोली, सुसाइड नोट में लिखा- इस मामले की जांच न की जाए
Next articleएससी/एसटी एक्ट के विरोध में सवर्णों का भारत बंद