भारत-वेस्टइंडीज मैच से पहले योगी सरकार ने बदला लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम

293

उत्तर प्रदेश में कई शहरों और रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के बाद अब सूबे की योगी सरकार ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम बदल दिया है. योगी सरकार इस स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर दिया है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शहरों और रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के बाद अब सूबे की योगी सरकार ने लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम का नाम भी बदल दिया है. योगी सरकार इस स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर दिया है. राज्य सरकार के नाम बदलने के प्रस्ताव को राजपाल राम नाईक ने मंजूरी दे दी है. यह जानकारी प्रमुख सचिव आवास और शहरी नियोजन नितिन रमेश गोकर्ण ने सोमवार शाम को दी. उन्होंने बताया कि लखनऊ विकास प्राधिकरण, इकाना स्पोर्ट्ससिटी प्रा.लि. एवं जी.सी. कन्स्ट्रक्शन एवं डेवलपमेन्ट इण्टस्ट्रीज प्रा.लि. के मध्य हुये करार में दी गयी व्यवस्था के परिप्रेक्ष्य में यह निर्णय लिया गया है.

बता दें कि इस स्टेडियम में मंगलवार को इंडिया और वेस्टइंडीज़ के बीच टी 20 मैच होने वाला है. 24 साल बाद लखनऊ में कोई इंटरनैशनल मैच खेला जा रहा है. स्टेडियम का नाम बदले जाने को लेकर सियासत शुरू हो गई है. इकाना स्टेडियम का निर्माण अखिलेश यादव की सरकार में हुआ था तो उनके समर्थक जगह-जगह इस बात का बखान कर रहे हैं. कई जगहों पर पोस्टर लगाए जाने की भी खबर है. सपा समर्थकों का कहना है कि बीजेपी पिछली सरकार के किये काम का श्रेय ले रही है.

बता दें कि योगी सरकार ने हाल में ही इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया है. इससे पहले मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर राज्य सरकार ने पं॰ दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन कर दिया था.

Previous article‘ज़ीरो’ में अनुष्का का रोल प्ले करने के लिए आनंद एल राय के सामने रोने लगीं थीं कैटरीना कैफ
Next articleबरेली: ICU में एडमिट नाबालिग से हैवानियत, नशे का इंजेक्शन देकर किया गैंगरेप