मुंबई: फुटओवर ब्रिज गिरने से 5 लोगों की मौत, 36 घायल

59

हादसे में मरने वालों के नाम अपूर्वा प्रभु (35 साल), रंजना तांबे (40 साल), सारिका कुलकर्णी (35 साल), जाहिद सिराज खान (32 साल) और तपेंद्र सिंह (35 साल) हैं. हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

मुंबई: दक्षिणी मुंबई में सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास बना फुटओवर ब्रिज गिर गया है. इस हादसे में अब तक 3 महिलाओं समेत 5 लोगों की मौत की खबर है. स्टेशन के पास गुरुवार शाम पैदल पार पुल का बड़ा हिस्सा ढह जाने से 36 लोग घायल भी हुए हैं. हादसे में मरने वालों के नाम अपूर्वा प्रभु (35 साल), रंजना तांबे (40 साल), सारिका कुलकर्णी (35 साल), जाहिद सिराज खान (32 साल) और तपेंद्र सिंह (35 साल) हैं.

प्रधानमंत्री ने हादसे पर जताया दुख
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में फुटओवर ब्रिज पर हुए हादसे को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि मुंबई में फुटओवर ब्रिज दुर्घटना में मारे गए लोगों के बारे में जानकर बेहद दुखी हूं. मेरी सांत्वना उनके परिवारों के साथ है. मैं प्रार्थना करता हूं कि घायलों की जल्द रिकवरी हो. महाराष्ट्र सरकार प्रभावित लोगों को सभी तरह की सहायता प्रदान कराने के लिए सभी संभव प्रयास कर रही है.

महाराष्ट्र सरकार ने किया मुआवजे का एलान
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि मुंबई में हुए फुटओवर ब्रिज हादसे के बारे में जानकर दुखी हूं. मैंने बीएमसी के कमिश्नर और मुंबई पुलिस के अधिकारियों से बात की है वो रेलवे मंत्रालय के अधिकारियों के साथ मिलकर तुरंत राहत और बचाव के कार्यों को सुनिश्चित करें.

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि इस हादसे की उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी. पुलों के हाल ही में हुए ऑडिट पर भी सवाल उठते हैं तो उसकी भी जांच कराई जाएगी. हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. वहीं हादसे में घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी और उनके मेडिकल खर्च भी सरकार द्वारा वहन किए जाएंगे.

Previous articleचोरो के हौसले बुलंद ,लगातार हो रही है चोरियां
Next articleबच्चो के लिए जानलेवा साबित हो रहे गैर मान्यता स्कूल, जिम्मेदार मौन