मुख्यमन्त्री से कोरोना योद्धा एनएचएम संविदा कर्मचारियों को स्थायी करने की माँग हुई तेज

1646

लखनऊ। प्रदेश के एनएचएम संविदा कर्मचारी जनमानस में कोविड-19 वैश्विक महामारी की लड़ाई में अपनी अग्रणी भूमिका निभाते अपने कर्मचारी दायित्वों का पूर्ण पालन कर रहे हैं।
बतातें चलें कि इनमें से कुछ कर्मचारी आउटसोर्सिंग और राज्य एवं जिला स्वास्थ्य समितियों के माध्यम से अल्प वेतनभोगी हैं जो पिछले करीब 15 वर्षों से एनएचएम के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग की समस्त योजनाओं में अपनी महती भूमिका निभा रहे हैं।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर मयंक प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में बताया है कि एनएचएम संविदा कर्मचारियों को न तो किसी प्रकार का बीमा लाभ दिया जा रहा है और न ही महंगाई भत्ता आदि का लाभ दिया जा रहा है। जबकि इस वैश्विक महामारी के संकट काल में प्रदेश समस्त संविदा कर्मचारियों द्वारा अपना पूर्ण योगदान देश हित में लगाया जा रहा है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर मयंक प्रताप सिंह एवम् महामन्त्री डॉ आई एम तब्बाब ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि संविदा कर्मचारियों के कार्यों एवं उनकी समस्याओं के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश में भी संविदा कर्मचारियों के स्थायीकरण की नीति बनाकर लाभान्वित करने की कृपा करें।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleलाक डाउन का कड़ाई से पालन कराएं – आई जी व कमिश्नर
Next articleदेश प्रदेश से आये परदेशियों को बांटी गई राशन किट