यूपी के रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 8 बोगियां पटरी से उतरीं, 6 की मौत, 41 घायल

607

यूपी के रायबरेली में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है जहां फरक्का एक्सप्रेस की 8 बोगियां पटरी से उतर गई हैं. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि 41 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

लखनऊ: यूपी के रायबरेली में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है जहां फरक्का एक्सप्रेस की 8 बोगियां पटरी से उतर गई हैं. इस भयानक हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि 41 लोग घायल बताए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हालात की जानकारी ली है और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

एनडीआरएफ की टीमें भी मौके पर पहुंच चुकी हैं और राहत-बचाव का काम शुरू कर दिया गया है.

घटना करीब सुबह 6 बजे हुई. उस वक्त लोगों को तेज झटका महसूस हुआ. किसी की समझ में कुछ आता उससे पहले ही ट्रेन की 8 बोगियां पटरी से उतर गईं. रायबरेली के बावागंज स्टेशन के पास ये हादसा हुआ है. आस पास के लोग भी मौके पर पहुंच गए हैं और प्रशासन की मदद कर रहे हैं.

रायबरेली के हरचंदपुर में ये हादसा हुआ है. इसमें साजिश की भी आशंका जताई जा रही है और एटीएस की टीम को भी मौके पर भेजा गया है. एटीएस की टीम इस बात की जांच करेगी कि कहीं ये कोई आतंकी गतिविधि तो नहीं.

पीआरओ रेलवे दीपक कुमार ने बताया कि ट्रेन मालदा से दिल्ली आ रही थी, हरचंदपुर के पास डिरेल हो गई. ट्रेन के 8 डिब्बे डिरेल हुए हैं. सबसे पहले घायल और फंसे हुए लोगों की मदद की जाएगी और उसके बाद बोगियों को हटाया जाएगा. रिलीफ के लिए ऑफिसर्स को भेजा गया है.

Previous articleबजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के मुख्य आरोपी ने अदालत में आत्मसमर्पण किया
Next articleशारदा यूनिवर्सिटी: अफगान-भारतीय छात्रों की भिड़ंत में 12 छात्र निलंबित