यूपी: दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर गोंडा में बवाल, पथराव में डीएम समेत कई पुलिस वाले जख्मी

123

तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मौके पर उच्चाधिकारियों के अलावा भारी संख्या में पुलिस और पीएसी फोर्स तैनात है.

गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा में में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर कल देर रात दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए. पुलिस ने हालात को काबू में करने के लिये लाठीचार्ज किया. जवाब में पुलिस पर ईट पत्थर फेंके गये. पथराव में जिलाअधिकारी समेत कई पुलिस कर्मी घायल हुए हैं, स्थिति तनाव पूर्ण बनी हुई है. स्थानीय लोगों की सड़कों पर भारी भीड़ जमा है. पुलिस और प्रशासन के लोग समझा बुझा कर लोगों को घरों वापस जाने को अपील कर रहे हैं. दोनों पक्षों में हुये संघर्ष के बाद 4 लोग घायल हो गये हैं जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

सभी मूर्तियां हुईं विसर्जित
घटना के बाद मूर्तियां विसर्जन के लिये काफी देर वाहनों पर ही खड़ी रहीं. बाद में प्रशासन ने सभी मूर्तियों को विसर्जित करवाया. गोंडा के कर्नलगंज और कटरा बाजार इलाके की 100 से अधिक मूर्तियों का विसर्जन हुआ. सरयू और आसपास की नदियो में मूर्ति विसर्जन हुआ. तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मौके पर उच्चाधिकारियों के अलावा भारी संख्या में पुलिस और पीएसी फोर्स तैनात हैं.

क्यों बढ़ा बवाल?
दअरसल कटरा बाजार थाने के बराव गांव में स्थापित की गई दुर्गा मूर्ति को बिसर्जन के लिए ले जाने को लेकर विवाद पैदा हो गया. जिसमें एक पक्ष के लोग हुजूरपुर करनैलगंज मार्ग से होकर मूर्ति ले जाना चाहते थे. जबकि रास्ते में दूसरे समुदाय का इलाका होने के चलते उधर से दुर्गा प्रतिमा ले जाने का विरोध कर रहे थे.

इस बात को लेकर एक पक्ष के लोग सड़क पर आ गये. भीड़ को तीतर बितर करने के लिये पुलिस ने लाठियां भांजी और हल्का बल प्रयोग किया जिसके चलते भगदड़ मच गई. वहीं प्रशासनिक कार्यशैली को लेकर एक पक्ष में नाराजगी है.

Previous articleअमृतसर रेल हादसा: मनोज सिन्हा का बयान, ट्रेन चालक के खिलाफ नहीं होगी कोई कार्रवाई, रेलवे की गलती नहीं
Next articleUP के 850 से ज्यादा किसानों का कर्ज चुकाएंगे अमिताभ बच्चन, 5.5 करोड़ से अधिक है अमाउंट