राजस्व टीम ने पुलिस टीम के साथ मिलकर 65 बीघा जमीन को कब्जा मुक्त कराया

68

निगोहां (लखनऊ)। निगोहां के शेरपुर लवल गांव में पशुचर की बेशकीमती 65 बीघा भूमि पर जबरन कब्जा कर रखे दर्जन भर ग्रामीणों से राजस्व टीम ने पुलिस टीम के साथ मिलकर भूमि पर जेसीबी व ट्रैकर की मदद से कब्जामुक्त कराया।

शेरपुर लवल गांव से विशुनपुर गांव जा रही सड़क किनारे गाटा संख्या 305 पर 65 बीघे पशुचर की बेशकीमती करोडो की भूमि है। जिस पर गांव के दर्जन भर से अधिक लोगों ने जबरन कब्जा कर रखा था। शेरपुर लवल ग्राम प्रधान अरविंद सिंह ने बताया कि बीते मंगलवार को उनके गांव में बने पशु आश्रय केंद्र का जायजा लेने पहुँचे सीडीओ मनीष बंशल से
पशुचर की 65 बीघे भूमि पर दर्जन भर लोगों द्वारा कब्जा कर रखने की बात ग्रामीणों की थी और उक्त भूमि को कब्जा मुक्त कराए जाने का अनुरोध किया था, ताकि उक्त भूमि पर पशुओं के लिए चारा व उनको रखने का इन्तिजाम हो सके। जिसके बाद सीडीओ द्वारा राजस्व टीम मोहनलालगंज को दो दिनों में खाली कराए जाने का निर्देश दिया।

सीडीओ के निर्देशानुसार राजस्व टीम गठित की गई और गुरुवार को राजस्व टीम नायाब तहसीलदार निगोहां पूर्णिमा सिंह, व गोसाईंगंज शैलेन्द्र सिंह समेत लगभग आधा दर्जन लेखपाल व निगोहां पुलिस टीम के साथ, आधा दर्जन ट्रैक्टर व जेसीबी को लेकर मौके पर पहुंचे और पशुचर की 65 बीघे भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया।

धीरेन्द्र बहादुर सिंह रिपोर्ट

Previous articleमजदूर का शव फंदे से लटकता मिला
Next articleपरदेश जा रहे युवक को दबंग ने पीटा पुलिस के तेजी से आरोपी युवक चढा पुलिस के हत्थे