राहुल गांधी ने आधिकारिक तौर पर 4 पन्नों का पत्र लिखकर इस्तीफा दिया

86

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चार पन्नों का पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी ली है. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भविष्य के लिए जवाबदेही जरूरी है.

नई दिल्ली: राहुल गांधी अपने इस्तीफे पर अडिग हैं और आज उन्होंने आधिकारिक तौर पर पत्र लिखकर इसकी घोषणा की. उन्होंने चार पन्नों का पत्र लिखकर कहा कि हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. उन्होंने पत्र ट्विटर पर साझा करते हुए कहा कि कांग्रेस के भविष्य के लिए जवाबदेही जरूरी है. पार्टी को बनाने के लिए कड़े फैसले लेने होंगे. बीजेपी लोगों की आवाज दबा रही है.

राहुल गांधी ने अपने नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कोई भी सत्ता त्यागना नहीं चाहता है. भारत में शक्तिशाली सत्ता से चिपके रहते हैं. उन्होंने ट्विटर पर अपनी पहचान भी बदल दी है. कांग्रेस अध्यक्ष की जगह अब राहुल ने कांग्रेस का एक कार्यकर्ता और सांसद लिखा है.

राहुल गांधी ने कहा, ”अध्यक्ष की तौर पर मैं 2019 की हार की जिम्मेदारी लेता हूं. जवाबदेही पार्टी के भविष्य के लिए जरूरी है. इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं. पार्टी को खड़ा करने के लिए कड़े फैसले की जरूरत है. कई और लोगों को हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए. भारत में सत्ता से चिपके रहने की आदत है. सत्ता पाने की चाहत से आगे बढ़ना होगा. तभी विरोधियों को हरा पाएंगे.”

राहुल गांधी ने अपने पत्र में कहा, ”बहुत से साथियों ने मुझे सुझाव दिया कि मैं कांग्रेस पार्टी के अगले अध्यक्ष के नाम का चयन करूं. लेकिन यह गलत होगा. यह सही है कि किसी की तत्काल जरूरत है कि कोई हमारी पार्टी का नेतृत्व करे. हमारी पार्टी का इतिहास बहुत गौरवशाली रहा है. इसलिए मुझे लगता है कि अब यह पार्टी ही तय करेगी कि कौन हमारा नेतृत्व हिम्मत, प्यार और जिम्मेदारी के साथ कर सकता है.”

Previous articleपर्यटन स्थल रेवतीराम का तालाब बना स्मैकियों जुआरियों का अड्डा
Next articleभारत समेत दुनियाभर में व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर ठप, ट्विटर भी डाउन