विद्यालय के ऊपर से गुजर रही मौत नैनिहालो की जान संकट में, कभी भी हो सकता बड़ा हादसा

136

रायबरेली। जनपद में कई ऐसे विद्यालय है,जहां की बिल्डिंग के ऊपर से बिजली लाइन निकाल दी गयी।इसे बिजली विभाग की घोर लापरवाही कही जाए या और कुछ।

जी हां।हम बात कर रहे है जनपद रायबरेली के अमावां विकास क्षेत्र के कोडरस बुजुर्ग की।यहां पर प्राथमिक विद्यालय के ऊपर से बिजली की लाइन निकाल दी गयी,जो कि बिल्डिंग से काफी चिपक कर गयी है।इस विद्यालय में 165 बच्चे पंजीकृत है।इसके बारे में कई बार बिजली विभाग को भी स्कूल के स्टॉप द्वारा अवगत भी कराया गया।चुनावी समय में जिलाधिकारी को भी इस मामले से अवगत कराया गया था लेकिन बिजली विभाग को अधिकारियों का आदेश नही समझ मे आता, कहि बलरामपुर की घटना इस विद्यालय में न हो जाए ऐसा भय हमेशा बना रहता है इसके लिए बिजली विभाग व जिला प्रशासन को सक्रिय होने की आवश्यकता है।

वहीं प्रधानाध्यपिका प्रतिमा सिंह ने बताया कि हमेशा डर लगा रहता है,इसके बारे में कई पर प्रार्थना पत्र भी दिया गया,लेकिन कार्यवाही शून्य रही।अभिभावक विजय पटवा ने बताया कि तारों को हटवाने को कई बार गांव वालों ने भी कोशिश की,किन्तु कोई कार्यवाही नही हुई।इसी गांव के अभिभावक अरविंद पांडेय ने बताया कि इस तरह का बड़ा हादसा यहां भी होता,किन्तु रविवार का दिन था,इस वजह स्कूल बंद था। अब देखना ये है कि बिजली विभाग यहाँ से तार हटवाटा है या फिर किसी बडी घटना होने के बाद अपनी सक्रियता दिखाएगा।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleऊँचाहार तहसील में किया गया तालाब आवंटन शिविर का आयोजन
Next articleजिला अस्पताल के बच्चे वार्ड में यमराज लगाते है मरीजो के साथ अपनी ड्यूटी, स्टॉप करता है आराम