शाहजहांपुर: चीतल का मांस बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़

360

प्रभागीय वन अधिकारी गोपाल ओझा ने बताया कि चीतल का मांस बेचने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. साथ ही चीतल का गोश्त पका रहे ग्राम प्रधान के पति पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में चीतल का मांस बेचने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. साथ ही चीतल का गोश्त पका रहे ग्राम प्रधान के पति पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. चीतल के शिकार पर प्रतिबंध है.

प्रभागीय वन अधिकारी गोपाल ओझा ने बताया कि उन्हें खुटार थाना क्षेत्र के लाडती गांव की प्रधान के पति सुरेंद्र कुमार के घर पर चीतल का मांस पकाये जाने की सूचना मिली थी. इस पर रेंजर रणवीर मिश्रा को बल के साथ मौके पर भेजा गया तो सूचना सही निकली.

उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपी सुरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में उसने बताया कि एक बड़े फॉर्म हाउस का मालिक सरदार लम्बे समय से खुटार के जंगलों में चीतल का शिकार करके उसका मांस बेचता है और वह उसी से वह गोश्त खरीदकर लाया था.

ओझा ने बताया कि सुरेंद्र को बाद में एक लाख रुपये के जुर्माने पर जमानत पर रिहा कर दिया गया. उन्होंने बताया कि आरोपी सरदार की तलाश की जा रही है. साथ ही उसके जैसे कुछ अन्य चीतल मांस कारोबारियों के ठिकानों पर भी दबिश दी जा रही है.

Previous articleसाधू बन कर वृंदावन में रह रहे थे दो बांग्लादेशी, बनवा लिए थे पैन और आधार
Next articleदीन दयाल उपाध्याय के मूर्ति स्थल के विस्तार के लिए जबरन हटाई नेहरू की मूर्ति, कांग्रेसियों ने किया हंगामा