सिंचाई विभाग की जमीन बनाया जा रहा कॉप्लेक्स

126

रायबरेली। भूमाफिया सरकारी जमीनों पर कब्जे करने से बाज नहीं आ रहे हैं। सलोन तहसील क्षेत्र में सिंचाई विभाग की जमीन पर कांप्लैक्स का निर्माण कराया जा रहा है। सिंचाई विभाग के एसडीओ ने पुलिस के साथ ही एसडीएम से प्रकरण की शिकायत की। एसडीएम ने कार्रवाई करने का भरोसा दिया लेकिन नतीजा सिफर है।

सलोन तहसील क्षेत्र से होकर उसरी माइनर निकली है। लालापुर गांव के निकट इस माइनर के 3.40 किलोमीटर पर गाटा संख्या 61 पर एक कॉपलेक्स का निर्माण कराया जा रहा है। इतना ही नहीं नहर से सटाकर पक्के पिलर बनाए गए हैं जबकि निर्माण कार्य माइनर के मध्य से 12 मीटर दूर होना चाहिए।

15 नवंबर को सींचपाल संजय सिंह राठौर और अवर अभियंता आरबी सिंह को हुई तो मौके पर पहुंचकर काम रोक दिया और कोतवाली में तहरीर दी। सलोन एसडीएम को भी अवगत कराया गया लेकिन न तो काम रोका गया न कोई कार्रवाई हुई।

एक्सईएन सिद्धार्थ कुमार और एसडीओ संजय गुप्ता ने भी काम रोकने के बावत एसडीएम और तहसीलदार से वार्ता की लेकिन कोई रुचि नहीं दिखाई गई। उधर, सीओ सलोन राघवेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि मामला जानकारी में नहीं है। जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

एसडीएम सलोन आशीष सिंह ने कहा कि सिंचाई विभाग की माइनर में कब्जे की जानकारी नहीं है। यदि कब्जा हो रहा है तो सिंचाई विभाग के अफसर को शिकायत करनी चाहिए। शिकायत मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

Previous articleअवैध कांप्लेक्स समेत दो भवन किए गए सील
Next articleनये साल से रेलवे के कर्मचारियों को मिलेगा जियो का ‘कनेक्शन’