सुपर ओवर में मुषीर दबंग ने मारी बाजी

145

रायबरेली। रायबरेली बिगबैश टी-20 क्रिकेट लीग के पांचवे दिन पहला मैच मुशीर दबंग व रायबरेली रॉयल्स के बीच खेला गया, जिसमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रायबरेली रॉयल्स की टीम ने आशीष सिंह के 74 रनों की बदौलत 20 ओवरों में 118 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी। मुशीर दबंग की ओर से गेंदबाजी में अब्दुल रहमान ने 4 विकेट व अनिकेत सिंह ने 3 विकेट झटके। जवाब में उतरी मुशीर दबंग प्रशान्त वीर के 34 रनों के सहयोग से 9 विकेट पर 118 रन ही बना सकी, जिससे मैच टाई हो गया। इस मैच के निर्णय के लिए सुपर ओवर कराया गया जिसमें मुशीर दबंग ने अनिकेत के 18 रनों की बदौलत 20 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में रायबरेली रॉयल्स सुपर ओवर में 18 रन ही बना सकी। इस तरह मुशीर दबंग ने रायबरेली रॉयल्स पर 1 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। इस मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अनिकेत सिंह को वरिष्ठ समाजसेवी बबलू सिंह द्वारा दिया गया।

दूसरा मैच कृष्णा नाइट राइडर्स व के0एन0 स्पोटिंग के बीच खेला गया, जिसमें के0एन0 स्पोर्टिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 7 विकेट पर 131 रन बनाये। के0एन0 स्पोर्टिंग की ओर से बल्लेबाजी में गौरव पाठक ने 57 रन, अभिषेक शुक्ला व विवेक यादव ने 23-23 रनों का योगदान दिया। गेंदबाजी में कृष्णा नाइट राइडर्स की ओर से शमशुल हुदा ने 3 विकेट व प्रशान्त बाजपेयी ने 2 विकेट हासिल किये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कृष्णा नाइट राइडर्स ने निर्धारित ओवरों में 4 विकेट खोकर महज 110 रन ही बना सकी। कृष्णा नाइट राइडर्स की ओर से बल्लेबाजी में शैलेश यादव ने 36 व सौरभ विश्वकर्मा ने 21 रन बनाए जबकि के0एन0 स्पोर्टिंग की ओर से गेंदबाजी में श्याम मिश्रा ने 2 विकेट व गौरव पाठक, अभिषेक शुक्ला ने 1-1 विकेट हासिल किये। इस तरह मैच में के0एन0 स्पोर्टिंग ने कृष्णा नाइट राइडर्स को 21 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में गौरव पाठक को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए वरिष्ठ समाजसेवी डब्लू सिंह द्वारा मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। दोनों मैचों में अम्पायरिंग की भूमिका पंकज गौतम व रतन सिंह ने निभाई तथा स्कोरिंग का कार्य आशीष त्रिपाठी ने किया।

रायबरेली बिगबैश टी-20 क्रिकेट लीग के आयोजक वरिष्ठ समाजसेवी डब्लू सिंह ने बताया कि टूर्नामेन्ट के छठवें दिन पहला मैच क्राउनिंग कोबरा व भारत फाइटर्स के मध्य तथा दूसरा मैच निर्मल हॉस्पिटल सुपर किंग्स व बंसल इलेवन के मध्य मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मौके पर समाजसेवी बबलू सिंह, नागेन्द्र बहादुर सिंह व सैकड़ों की संख्या में क्रिकेट प्रेमी मौजूद रहे।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleशौच के लिए गयी युवती के साथ हुआ दुष्कर्म
Next articleजिलाधिकारी की बड़ी कार्यवाही, हड़ताल में चल रहे लेखपालों पर हो गई ये कार्यवाही