सैमसंग के बाद अब LG भी उतारेगा अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन, कुछ ऐसा होगा फोन

130

पहले दोनों नाम ‘फ्लेक्सी’ और ‘फोल्डी’, सैमसंग की गैलेक्सी एफ और हुआवेई की फ्लेक्सी/फ्लेक्स ट्रेडमार्क की तर्ज पर है. जबकि ‘डुप्लेक्स’ थोड़ा हटकर है, क्योंकि गूगल इस शब्द का प्रयोग एआई कॉल-मेकिंग फीचर के लिए कर रहा है.”

नई दिल्ली: सैमसंग के बाद अब कंपनी की दक्षिण कोरियाई प्रतिद्वंदी एलजी ने भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लांच करने का संकेत दिया है. स्मार्टफोन निर्माता ने यूरोपियन यूनियन इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (ईयूआईपीओ) के सामने तीन ब्रांड नाम के पंजीकरण के लिए आवेदन दिया है, जो कि ‘फ्लेक्स’, ‘फोल्डी’ और ‘डुपलेक्स’ हैं. एनगैजेट की शुक्रवार देर रात जारी रिपोर्ट में कहा गया, “सभी तीन आवेदन क्लास 9 श्रेणी के हैं, जिसमें स्मार्टफोन भी शामिल है. एलजी ने काफी सोच-समझकर नाम का चयन किया है, ताकि भविष्य में स्मार्टफोन के अलावा अन्य डिवाइसों को भी फोल्डेबल बना सके.”

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि ये नाम स्मार्टफोन के लिए प्रयोग में आएंगे या किसी अन्य डिवाइस के लिए.फोनएरेना की रिपोर्ट में कहा गया, “पहले दोनों नाम ‘फ्लेक्सी’ और ‘फोल्डी’, सैमसंग की गैलेक्सी एफ और हुआवेई की फ्लेक्सी/फ्लेक्स ट्रेडमार्क की तर्ज पर है. जबकि ‘डुप्लेक्स’ थोड़ा हटकर है, क्योंकि गूगल इस शब्द का प्रयोग एआई कॉल-मेकिंग फीचर के लिए कर रहा है.”

सैमसंग का लक्ष्य अगले साल मार्च तक पहला फोल्डेबल फोन लांच करना है, जिसके साथ पांचवी पीढ़ी (5जी) नेटवर्क से संचालित गैलेक्स एस10 लांच किया जाएगा.

Previous articleमैरी कॉम ने रचा इतिहास, वूमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में छठी बार जीता गोल्ड
Next articleरिलीज़ से पहले ही 370 करोड़ कमा चुकी है अक्षय कुमार – रजनीकांत की ‘2.0’