सोनिया गांधी के छेत्र में आज पीएम, कई परियाजनाओं का करेंगे उद्घाटन

152

प्रधानमंत्री का रायबरेली दौरा इसलिए खास है कि 2014 से पहले और बाद में भी उन्होंने रायबरेली से दूरी बनाए रखी. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने अमेठी में रैली की थी. उस वक्त राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी की और से स्मृति ईरानी चुनाव लड़ रही थीं.

रायबरेली: 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी आज यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली का दौरा करेंगे. रायबरेली दौरे पर प्रधानमंत्री रेल कोच फ़ैक्टरी का जायज़ा लेंगे. एक सार्वजनिक बैठक के दौरान वह इस फैक्‍ट्री के 900वें कोच तथा एक हमसफर रेक को झंडी दिखाएंगे. रायबरेली में प्रधानमंत्री एक बड़ी रैली को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री का रायबरेली दौरा इसलिए खास है कि 2014 से पहले और बाद में भी उन्होंने रायबरेली से दूरी बनाए रखी.

रायबरेली के बाद प्रधानमंत्री प्रयागराज के लिए रवाना होंगे, पीएम यहां कुंभ मेला के लिए एक अत्‍याधुनिक कमान एवं नियंत्रण केंद्र का उद्घाटन करेंगे. प्रयागराज में पीएम मोदी ‘अक्षयवत’ का दौरा भी करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री अंडावा जाएंगे, जहां भिन्‍न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्‍यास करेंगे. दिल्‍ली लौटने से पहले पीएम यागराज के बामरोली हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री का मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम

-सुबह 10 से 10.25 बजे तक रायबरेली में मॉडर्न कोच फैक्‍ट्री का निरीक्षण करेंगे
-इसके बाद सुबह 10.35 से 11.25 बजे तक मंच पर रहेंगे और विभिन्‍न विकास परियोजनाओं को देश के नाम समर्पित करेंगे, उद्घाटन करेंगे या शिलान्‍यास करेंगे. साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे.
-सुबह 11.35 बजे प्रयागराज के लिए उड़ान भरेंगे.
-दोपहर में 12.20 बजे प्रयागराज में डीपीएस मैदान के हेलीपैड पर पहुंचेंगे
-दोपहर 12.25 बजे वह कार से संगम के लिए रवाना होकर 12.45 बजे कुंभ मेला स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पहुंचेंगे और यहां सेंटर का उद्घाटन करेंगे
-दोपहर 1.05 बजे संगम नोज पहुंचेंगे, जहां 1.50 बजे तक दर्शन-पूजन करेंगे. यहां स्वच्छ कुंभ प्रदर्शनी का अवलोकन भी करेंगे
-दोपहर 2 बजे किला पहुंचेंगे, जहां 15 मिनट अक्षयवट का दर्शन-पूजन करेंगे
-उसके बाद 2.15 बजे अरैल के लिए रवाना होंगे. अरैल से 2.35 बजे झूंसी के अंदावा स्थित सभा स्थल के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भरेंगे. इस दौरान वह कुंभ मेला क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे. अंदावा में वह लगभग 3500 रुपये के कुंभ के स्थायी कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे. इस दौरान कुछ बड़ी परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. वहां जनसभा को संबोधित करेंगे.
-शाम 4.15 बजे वह बमरौली एयरपोर्ट के लिए हेलीकाप्टर से रवाना होंगे.
-शाम 4.35 बजे एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन कर वह शाम 5.05 बजे भारतीय वायुसेना के विमान से दिल्ली रवाना हो जाएंगे

Previous articleकर्नाटक: 11 लोगों की मौत की वजह बने प्रसाद में ज़हर था?
Next articleकांग्रेस के गढ़ में मोदी का राफेल वार, निशाने पर रहा गांधी परिवार