Harley Davidson: इलेक्ट्रिक सुपरबाइक Livewire से 27 अगस्त को उठेगा पर्दा, 3 सेकंड में पकड़ती है 100 kmph की स्पीड

70

इस वक्त LiveWire केवल अमेरिका और यूरोप में बिक्री के लिए मौजूद है.

हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) की इलेक्ट्रिक सुपरबाइक Livewire 27 अगस्त को भारत में अनवील होने जा रही है. यह कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है. इस वक्त LiveWire केवल अमेरिका और यूरोप में बिक्री के लिए मौजूद है. Livewire की भारत में एक्स शोरूम कीमत 17 लाख रुपये आस-पास रह सकती है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक केवल 3 सेकंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ लेगी. सिंगल चार्ज पर इस बाइक के शहर के अंदर 235 किमी तक और हाइवे पर 142 किमी तक जाने की बात कही जा रही है.

बैटरी पैक

हार्ले डेविडसन Livewire को इस तरह डिजाइन व डेवलप किया गया है कि यह कंपनी की पेट्रोल बाइक्स की परफॉरमेंस को मैच कर सके. LiveWire में एक 15.5 kWh बैटरी है, जो होम चार्जर से एक रात यानी 10-11 घंटे में चार्ज हो जाती है. यह हार्ले-डेविडसन की पहली इलैक्ट्रिक क्रूजर बाइक है.

इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 103.5 BHP पावर और 116 NM का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कंपनी इस बाइक के साथ एक DC फास्ट चार्जर भी दे रही है, जो केवल 40 मिनट में 80 फीसदी बैटरी चार्ज कर देगा, वहीं बाइक को फुल चार्ज होने में 1 घंटे का वक्त लेगा. बता दें, हार्ले-डेविडसन लाइववायर का डेब्यू EICMA 2018 मोटरसाइकल शो और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में किया गया था.