WhatsApp बग की वजह से वीडियो कॉल के दौरान अकाउंट हो सकता है हैक

50

इस बग को लेकर फेसबुक की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया है. वहीं अभी तक ये भी साफ नहीं है कि बग को ठीक करने से पहले क्या इस बग ने किसी अकाउंट को नुकसान पहुंचाया कि नहीं.

नई दिल्ली: व्हॉट्सएप के मैसेजिंग एप एक में एक बड़ा बग सामने आया है जिसकी मदद से आपके अकाउंट के हैक होने का खतरा काफी ज्यादा बढ़ गया है. इस बग की मदद से जब भी आपके फोन पर कोई वीडियो कॉल आता है तो हैकर्स के पास आपका व्हॉट्सएप हैक करना का सबसे ज्यादा चांस होता है. बुधवार को ये रिपोर्ट एक टेकनॉल्जी वेबसाइट ZDnet ने की.

इस बग की मदद से एपल और एंड्रॉयड फोन पर मौजूद व्हॉट्सएप अप्लिकेशन को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचने की आशंका है. रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया था कि बग को सबसे पहले अगस्त के महीने में देखा गया था जिसके बाद इसे अक्टूबर के महीने में फिक्स कर दिया गया. हालांकि इस बग को लेकर फेसबुक की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया है. वहीं अभी तक ये भी साफ नहीं है कि बग को ठीक करने से पहले क्या इस बग ने किसी अकाउंट को नुकसान पहुंचाया कि नहीं.

ट्रैविस ओरमांडी गूगल प्रोजेक्ट जीरो के एक रिसर्चर ने जिन्होंने सबसे पहले इस बग का पता लगाया. ट्विटर पर उन्होंने कहा कि कॉल उठाने के दौरान अगर ++ इस्तेमाल किया जाए तो ये पूरी तरह से कारगार है और आपका अकाउंट इस बग से बच सकता है. बता दें कि कुछ दिनों पहले फेसबुक को भी कुछ इसी तरह के परेशानी से गुजरना पड़ा था जब कुछ हैकर्स ने फेसबुक के 50 मिलियन अकाउंट्स को हैक कर लिया