WhatsApp लेकर आने वाला है ‘स्वाइप टू रिप्लाई’ फीचर, डॉर्क मोड भी होगा शामिल

81

WABetaInfo के एक रिपोर्ट के अनुसार व्हॉट्सएप इस फीचर पर काम कर रहा है. मैसेजिंग एप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम पर नया बीटा वर्जन डाला है जो 2.18.282 है.

नई दिल्ली: व्हॉट्सएप जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स को स्वाइप टू रिप्लाई फीचर देने वाला है. मैसेजिंग एप साल 2018 में कई नए फीचर्स लॉन्च कर चुका है तो वहीं टेस्ट भी कर रहा है. व्हॉट्सएप आईफोन यूजर्स को पहले स्वाइप टू रिप्लाई फीचर दे चुका है जो अब एंड्रॉयड यूजर्स को मिलने जा रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर्स जल्द ही किसी को रिप्लाई कर पाएंगे. यूजर्स के पास स्वाइप टू रिप्लाई फीचर होगा जिससे उन्हें स्वाइप का जेस्चर दिया जाएगा. इस जेस्चर की मदद से वो बस एक स्वाइप कर किसी को भी रिप्लाई दे सकते हैं. इसका मतलब ये हुआ कि अब आपको मैसेज को होल्ड कर किसी को रिप्लाई करने की जरूरत नहीं है. साथ ही एप में डार्क मोड फीचर भी दिया जाएगा.

WABetaInfo के एक रिपोर्ट के अनुसार व्हॉट्सएप इस फीचर पर काम कर रहा है. मैसेजिंग एप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम पर नया बीटा वर्जन डाला है जो 2.18.282 है. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि डेवलपमेंट में होने के कारण फिलहाल ये मौजूद नहीं है. और कुछ और सुधार के बाद इसे ऑफिशियली स्टोर पर डाला जाएगा. वहीं ये भी कहा जा रहा है कि आनेवाले कुछ अपडेट्स में से ये अपडेट उनमें से एक हो सकता है. फीचर की मदद से राइट साइड में स्वाइप कर आप किसी भी अपने दोस्त को रिप्लाई कर सकते हैं. व्हॉट्सप अपने आप से ही मैसेज को रिप्लाइ कंटेक्स्ट में लोड कर देगा.

डार्क मोड की अगर बात करें तो ये अभी तक का मोस्ट अवेटेड फीचर है. डार्क मोड दोनों आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स को दिया जाएगा. हालांकि इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि कब इसे रोलआउट किया जाएगा. इस मोड की मदद से आप रात को आसानी से बिना अपनी आंखों को तकलीफ दिए एप का इस्तेमाल कर सकते हैं. साथ में ये आपको फोन की बैटरी भी बचाएगा.