इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल से हथियारों की बड़ी खेप बरामद, दो गिरफ्तार

229

पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में हॉस्टल से साढ़े चार किलो से ज़्यादा बारूद, एल्मुनियम पाउडर, कई देसी बम, गिट्टियां, एक पिस्टल, दो मैगजीन, दो कारतूस और छह खोखे बरामद किये हैं.

प्रयागराज: इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के ताराचंद हॉस्टल से यूपी पुलिस ने अवैध हथियार और बारूद बरामद किये हैं. पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में हॉस्टल से साढ़े चार किलो से ज़्यादा बारूद, एल्मुनियम पाउडर, कई देसी बम, गिट्टियां, एक पिस्टल, दो मैगजीन, दो कारतूस और छह खोखे बरामद किये हैं. पुलिस ने इन अवैध हथियारों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

पकड़े गए बीस हजार के ईनामी आकाश सिंह और भाष्कर पर बृहस्पितवार की रात को प्रयागराज में बीजेपी नेता के घर पर की गई फायरिंग व बमबाजी में शामिल होने का भी आरोप है. दोनों सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र भी हैं. पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार आकाश और भाष्कर से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि आखिर यह हथियार किस मकसद से यहां इकट्ठे किये गए थे.

बता दें कि प्रयागराज में बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजू शुक्ला के घर आधी रात को अज्ञात बदमाशों द्वारा फायरिंग-बमबाजी और तोड़फोड़ किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. अज्ञात हमलावरों की यह करतूत घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. राहत की बात यह रही कि इस हमले में किसी को चोट नहीं आई है.

बीजेपी नेता की शिकायत पर प्रयागराज पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है. प्रयागराज में बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य और पूर्व पार्षद राजू शुक्ला परिवार के साथ शहर के सलोरी इलाके में रहते हैं. बुधवार रात करीब साढ़े बारह बजे जब सभी लोग घर के अंदर थे, तभी चार से पांच की संख्या में अज्ञात बदमाश उनके दरवाजे पर पहुंचे. बदमाशों ने पहुंचते ही पहले घर के अंदर देसी बम फेंके और इसके बाद फायरिंग की.

बदमाशों ने इसके बाद घर के बाहर खड़ी क्वालिस कार में जमकर तोड़फोड़ की और पथराव भी किया. हमले से कुछ देर पहले ही राजू शुक्ला का बेटा घर आया था. आशंका जताई जा रही है कि बदमाश उसका ही पीछा करते हुए घर तक पहुंचे थे. हमले के बाद से बीजेपी नेता का परिवार दहशत में है.

Previous articleलखनऊ के गोमती नगर में भरभराकर ढह गई एक बिल्डिंग, हड़कंप
Next articleWWT20 SF INDW vs ENGW: 8 विकेट से हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हुआ भारत, फाइनल में होगी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की भिड़ंत