एक बोरी DAP खाद पाने के लिए किसानों में धक्कामुक्की, गहमागहमी

119

रायबरेली। साधन सहकारी समितियों में तैनात कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से किसानों को डीएपी खाद के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। सोमवार को इंदिरा गांधी उद्यान के निकट पीसीएम गोदाम में खाद वितरण की जानकारी होने पर सैकड़ों किसान जमा हो गए। एक बोरी खाद पाने के लिए उनके बीच धक्कामुक्की होने लगी।

पुरूष के साथ साथ महिलाओं ने भी अलग से कतार लगाई।

भीड़ इतनी बढ़ गई कि खाद वितरण करने में कर्मचारियों के हाथ-पैर फूल गए। इस पर लाइन लगाकर किसानों को खाद बांटी गई। कुछ किसानों ने कर्मचारियों पर मनमानी का आरोप लगाया। खाद समाप्त हो जाने से कुछ किसानों को बैरंग लौटना पड़ा।

जिले की साधन सहकारी समितियों के कर्मचारी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। इस समय गेहूं की बोवाई का काम चल रहा है। ऐसे में किसानों को डीएपी की जरूरत है। खाद न मिलने से वे काफी परेशान हैं। सोमवार को पीसीएफ के गोदाम में डीएपी का वितरण हो रहा था।

इसकी जानकारी होने पर किसानों की भारी भीड़ जमा हो गई। एक साथ किसानों की भीड़ जमा होने से कर्मचारियों को वितरण करने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

उधर, पीसीएफ केंद्र प्रभारी घनश्याम ने बताया कि शनिवार को 400 बोरी खाद आई थी जिसे सोमवार को वितरित कर दिया गया। समितियों में हड़ताल की वजह से किसानों की भीड़ बढ़ने से खाद वितरण में कुछ दिक्कत हुई।

Previous articleनोएडा: लूटपाट कर भाग रहे बदमाशों की मोटरसाइकिल पुल से गिरी, एक की मौत
Next articleमेहंदी से लेकर सिंदूर लगाने तक, दीपिका और रणवीर की शादी की तस्वीरें देखें