जब सीबीआई टीम पहुँची उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के साथ हुए हादसे वाली जगह पर जाँच करने

97

रायबरेली। जनपद के गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र के अटौरा बुजुर्ग में उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के साथ हुए हादसे के मामले की जांच सीबीआई टीम ने शुरू कर दी है। बुधवार को सीबीआई टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर हर पहलू की बारीकी से जांच की। हालांकि आज ही सीबीआई ने मामले में लख़नऊ के एंटी करप्शन ब्रांच में भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर व उनके भाई सहित 10 नामजद व 20 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही रायबरेली पहुंचकर एसआईटी से इसे अपने हाथ मे भी ले लिया है। सीबीआई टीम की तेजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक टीम जहां घटनास्थल के निरीक्षण में जुटे थी, वहीं दूसरी टीम कागजी औपचारिकताओं को पूरा कर रही थी।

सीबीआई टीम के साथ जांच कर रही एसआईटी के प्रमुख अपर पुलिस अधीक्षक शशिशेखर सिंह,फोरेंसिक एक्सपर्ट प्रतिभा सहित कई अधिकारी रहे।घटना के बाद से जांच से जुड़े हर अधिकारी से टीम के सदस्यों ने गहन पूछताछ की। इसके अलावा कई प्रत्यक्षदर्शियों से भी सीबीआई टीम के लोगो ने बात की।उल्लेखनीय है कि बीते राविवार को उन्नाव दुष्कर्म कांड की पीड़िता का परिवार रायबरेली में एक हादसे का शिकार हो गया था जिसमे पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी जबकि पीड़िता और उसके वकील की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर को नामजद करते हुए सीबीआई जांच की मांग की गई थी।बुधवार को सीबीआई ने मामले को पूरी तरह से अपने हाथ मे लेते हुए जांच शुरू कर दी है।यह घटना हादसा है या साजिश ? सीबीआई जांच के बाद पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगा।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleखबर का हुआ असर, डायरिया के प्रकोप से दहशत में जी रहे भटसरा गांव के लोगों के पास पहुँची स्वास्थ विभाग की टीम
Next articleकांग्रेस कमेटी द्वारा उन्नाव रेप पीडि़त बेटी को न्याय दिलाने हेतु एक दिवसीय उपवास का हुआ आयोजन