ट्रेन में पति ने की पत्नी की बेरहमी से हत्या, आरोपी हिरासत में

72

हत्या के बाद आरोपी यात्रियों को गुमराह करने के लिए पत्नी की बीमारी की झूठी कहानी गढ़ने लगा. यात्रियों को जब शक हुआ कि महिला की हत्या हो चुकी है तो उन्होंने इसकी सूचना कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पर जीआरपी थाने को दी.

कानपुर: लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के जनरल कोच में एक आदमी ने अपनी पत्नी की बेरहमी से हत्या कर दी. जब महिला की मौत हो गयी तो आरोपी यात्रियों को गुमराह करने के लिए पत्नी की बीमारी की झूठी कहानी गढ़ने लगा. यात्रियों को जब शक हुआ की महिला की हत्या हो चुकी है तो उन्होंने इसकी सूचना कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पर जीआरपी थाने को दी. जीआरपी जनरल कोच में पहुंची तो मृत महिला का पति भागने लगा. जीआरपी ने पहले आरोपी को पकड़ा और फिर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके साथ ही मृतका के परिजनों को घटना की सूचना दी.

गोरखपुर के सिद्धार्थ नगर में रहने वाली गुडिया गुप्ता की शादी बीते 4 मार्च 2017 को वीरेंदर गुप्ता से हुयी थी. वीरेंदर महाराष्ट्र में पाराघाट में रहकर सब्जी बेचने का काम करता है. शादी के बाद वीरेंदर गुड़िया को लेकर मुंबई में रह रहा था. मृतका के परिजनों के आरोप है कि वीरेंदर दहेज़ के लिए मारपीट करता था. कई दिन पहले भी उसने गुड़िया को जमकर पीटा था.

गुड़िया के भाई प्रभु ने बताया कि हमें जीआरपी ने फोन पर सूचना दी थी कि तुम्हारी बहन इस हालत में कोच में मिली है. जब मैं कानपुर सेंट्रल स्टेशन पंहुचा तो मुझे पूरी घटना की जानकारी हुई. उसने बताया कि शादी के बाद से वीरेंदर गुडिया को दहेज़ के लिए प्रताड़ित करने लगा था. वो कहता था कि दहेज़ में बुलट मांगी थी तो मुझे सस्ती बाइक दे दी. तीन दिन पहले वीरेंदर ने गुडिया को पीटा था जब गुडिया ने मुझे इसकी सूचना मोबाइल पर दी. मैंने कहा वीरेंदर से कहा था कि तुम गुड़िया को लेकर गोरखपुर आ जाओ. वो गुड़िया को लेकर गोरखपुर आ रहा था लेकिन रास्ते में क्या हुआ इसकी जानकारी नही है. लेकिन मैंने उसके शव को देखा है उसके शरीर और गले पर चोटों के निशान है.

जीआरपी इंस्पेक्टर राम मोहन राय के मुताबिक हमें कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि एक महिला अचेत अवस्था में है. जब ट्रेन सेंट्रल पर आयी तो महिला को कोच से उतारा गया उसका पति भी साथ में था. डेड बॉडी में चोट के निशान में थे. महिला के परिजनों ने बताया कि पति उसके साथ मारपीट करता था. पति से पूछताछ की जा रही है और महिला का पोस्टमार्टम भी कराया जा रहा है. परिजनों की तहरीर पर मुकदमा लिखा जा चुका है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह स्पष्ट हो जाएगी.

Previous articleGST काउंसिल की बैठक में इन 23 चीजों पर कम हुआ टैक्स
Next articleरायबरेली के मंदिरों का सुंदरीकरण कराएगी भाजपाः स्मृति ईरानी