फरक्का एक्सप्रेस हादसा: सीएम योगी आदित्यनाथ और पीयूष गोयल ने किया मुआवजे का एलान

174

सीएम की तरफ से मृतकों के परिजन को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार दिए जाएंगे। वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मृतकों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये और कम जख्मी लोगों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।।

लखनऊ: मालदा टाउन से नई दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस (14003) का इंजन और नौ डिब्बे बुधवार की सुबह उत्तर प्रदेश में रायबरेली के पास पटरी से उतर गए जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई जबकि करीब 35 यात्री घायल हो गए। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ औऱ रेलवे ने हादसे में मारे गए लोगों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। जिसमें सीएम की तरफ से मृतकों के परिजन को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार दिए जाएंगे। वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मृतकों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये और कम जख्मी लोगों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।।

बता दें कि यह दुर्घटना बुधवार की सुबह करीब छह बजे रायबरेली के निकट हरचन्दपुर के बाबापुर के करीब हुई। प्रदेश के सहायक महानिदेशक कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया कि घायलों को हरचंदपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया है। इनमें से नौ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

कुमार ने बताया कि दुर्घटना में किसी आतंकी साजिश के पहलू की जांच के लिये एटीएस की टीम भी मौके पर भेजी गयी है। अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों को फिलहाल लखनऊ भेजा जा रहा है जहां से उन्हें विशेष ट्रेन से दिल्ली भेजा जाएगा।

एडीजी ने बताया कि जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, क्षेत्रीधिकारी, उपसंभागीय मजिस्ट्रेट सहित तमाम आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। सभी अपने-अपने स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य में सहायता दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम और राहत ट्रेन भी मौके पर पहुंच गई है।

Previous articleघर में मिला बसपा के पूर्व विधायक हाजी अलीम का शव, हत्या और आत्महत्या के बीच उलझी मौत की गुत्थी
Next articleKTNN पर देखें रेल हादसे के मृत और घायलों को आधिकारिक सूची