फ्लाइंग एस्कॉर्ट व पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान जब्त किए 8 लाख 28 हज़ार रुपये

226

रायबरेली। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत गुरबख़्सगंज चौराहे के निकट कस्बे में फ्लाइंग स्क्वाट व लालगंज पुलिस टीम ने आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में चेकिंग के दौरान अमित गुलाटी पुत्र सशि गुलाटी निवासी 21 hig सिविल लाइन जिला बाँदा के चार पहिया वाहन से 5 लाख 28 हज़ार रुपये बरामद किए जांच करने में वाहन स्वामी ने पैसों की कोई सही जानकारी टीम को नही दे सका जिसपर टीम ने पैसों को सीज कर विधिक कार्यवाही की

आचार संहिता में 50,000 से ज्यादा नगद रुपए से कोई भी व्येक्ति बिना उचित कागजात के नही ले जा सकते है

वहीं फ्लाइंग स्क्वार्ट टीम के मजिस्ट्रेट ने पैसों को लालगंज कोतवाली में जमा करा दिए है वही उचित मान्य अभिलेख प्रस्तुत करने पर पैसा स्वामी को उनके पैसे उनको उचित कार्यवाही करके वापस कर दिये जायेगे । इस चेकिंग में लालगंज कोतवाली प्रभारी विनोद सिंह व उनकी टीम की चेकिंग में अहम भूमिका रही ।

वही सरेनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पाण्डेयपुर चौराहे पर पुलिस व फ़्लाइंग स्क्वार्ट टीम ने चेकिंग के दौरान एक बाइक से 3 लाख नगद रुपयों को बरामद किया वाहन स्वामी बृजेन्द्र सिंह पुत्र सूर्यभान सिंह निवासी बिलवारा थाना मलवा जिला फतेहपुर ने कोई भी पैसों के सम्बंध में उचित कागजात टीम को नही प्रस्तुत कर सके जिसपर टीम ने पैसों को विधिक कार्यवाही करते हुए रुपये जब्त कर लिया इस चेकिंग में सरेनी थानाध्यक्ष राकेश सिंह व उनकी टीम का अहम योगदान रहा ।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleसेवानिवृत्त पात्र कर्मचारी के लिए ये है सुनहरा मौका
Next articleफ्री बीइंग मी कार्यशाला का हुआ आयोजन