सरकारी योजनाओं का सही उपयोग करें जनता – नेहा शर्मा

155

परशदेपुर (रायबरेली)। जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने डीह विकास खण्ड के हाजीपुर, मधुकरपुर, फागूपुर, सुनगा,सुरैया मुवक्किल,पदमनपुर बिजौली गांव में चौपाल लगाकर गांव के लोगों का दुख दर्द जाना ।जिले के मुखिया सहित आलाधिकारियों को अपने बीच पाकर गांव की जनता में काफी उत्साह दिखाई दिया। शुक्रवार को जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने पूरी सरकारी मशीनरी के साथ रायबरेली के डीह ब्लॉक के ग्राम पंचायतों में पहुँच कर गांव के प्राइमरी स्कूल व पंचायत भवन में चौपाल के माध्यम से शासन द्वारा जनता के हित में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का जनता से सीधे संवाद कर हाल जाना। जनता को मूल भूत सुविधाएं मुहैया हो रही है या नहीं इसको लेकर हर विभाग के अधिकारियों को बुलाकर उनसे प्रगति रिपोर्ट ली। गांव में प्रधानमंत्री आवास, भूमिहीनो को जमीन के पट्टे, पेयजल, नरेगा, पोषाहार वितरण, खाद्यन, टीकाकरण, वृद्धावस्था,विकलांग पेंशन, वृक्षारोपण आदि तमाम योजनाओं के बारे में ग्रामीणो से तथा संबंधित विभागों के अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली। तथा योजनाओं के क्रियान्वयन के सख्त निर्देश दिए। हाजीपुर में समस्याओ को सुनते हुए जिलाधिकारी की नज़र जैसे ही दिव्यांग तारावती पर पड़ी वैसे ही उन्होंने संबंधित अधिकारी को 1 दिन के अंदर तक ट्रायसायकल देने का निर्देश दिया।मधुकरपुर में लोगो ने पंचायत सेक्रटरी की शिकायत की जिस पर डीएम ने सेक्रटरी का एक महीने का वेतन रोकने का निर्देश दिया।इसके अलावा उन्होंने लोगो से कहा कि शासन की योजनाओं का सही इस्तेमाल करे।लोगो को जो शौचालय शासन की तरफ से मिला है उसका सही उपयोग करें ।

जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने ग्रामीणों से कहा कि अगर आपके क्षेत्र में कोई कट्टा, देसी शराब, या महिलाओं से कोई छेड़छाड़ करता है तो आप 100 नम्बर पर कॉल करके हमे जानकारी दे और आपका नाम गोपनीय रखा जाएगा। तथा शौचालय में जिन्होंने कण्डा या बकरी बांध रखी है वे उन्हें हटा लें नही तो उन्हें जेल की हवा खानी पड़ेगी। सरकार द्वारा दिये गए शौचालय का उपयोग करे। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी उपेन्द्र राज, खण्ड विकास अधिकारी डीह, सहायक विकास अधिकारी पंचायत डीह, समाज कल्याण अधिकारी, वनक्षेत्राधिकारी सलोन, सहित सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

अनुज मौर्य/शम्शी रिजवी रिपोर्ट

Previous articleजब बिटिया की पोयम सुनकर लोग हुए मंत्रमुग्ध, पोयम में बिटिया ने सभी नागरिकों को पेड़ लगाने का दिलाया संकल्प
Next articleसुरेश चन्द्र पटेल व उनके परिवार पर कातिलाना हमला व डकैती करने वालो पर कार्यवाही की जाए – आर0पी0यादव