हर गरीब व्येक्ति का होगा अपना घर – जिलाधिकारी

231

डलमऊ (रायबरेली)। डलमऊ नगर पंचायत क्षेत्र में बनायी गई रोड़ का किया गया लोकार्पण जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में जिलाधिकारी रायबरेली व पुलिस अधीक्षक रायबरेली उपस्थित रहे ।

क्षेत्रीय विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंह ने कहा कि डलमऊ ऐतिहासिक नगरी है लेकिन यहां जो विकास होना चाहिए व नहीं हुआ । जबसे भाजपा सरकार आई डलमऊ के विकास को पंख लगे। डलमऊ के चहुमुखी विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। डलमऊ का कार्तिक पूर्णिमा मेंला प्रांतीय मेंला घोषित हो इसके लिए शासन स्तर पर प्रयास जारी है। जिलाधिकारी ने भी डलमऊ के विकास का आश्वासन दिया । डलमऊ नगर पंचायत अध्यक्ष बृजेश दत्त गौड़ ने कहा कि डलमऊ को पर्यटक स्थल घोषित कराने के लिए हर संभव प्रयास विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंह के सहयोग से जारी हैं। चेयरमैन डलमऊ ने कहा कि यदि किसी प्रकार से क्षेत्रीय लेखपालों द्वारा अनियमितता के क्रम में यदि कोई पात्र गरीब आवेदक को पात्रता की सूची से वंचित के जाने की सूचना पर पुनः जांच कराकर उसको योजना का लाभ दिलाया जाएगा कार्यक्रम में मौजूद पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने कहा केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब आवास विहीन परिवारों को इसका लाभ मिला है जिससे इन लोगों को आवास जैसी मूलभूत सुविधाओं का लाभ मिला है इसी क्रम में मौके पर मौजूद स्वामी देवेंद्र नंद गिरी ने कहा नगर पंचायत डलमऊ के विभिन्न वार्डों में खुले आसमान के नीचे रहने वाले गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लाभ से उनके जीवन में खुशहाली आई है इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष बृजेश दत्त गौड़ अधिशासी अधिकारी अमित कुमार स्वामी गीतानंद उपजिलाधिकारी डलमऊ सविता यादव कोतवाली प्रभारी श्री राम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ विनोद सिंह चौहान तहसीलदार प्रतीक पार्टी डूडा कर्मचारी हिमांशु श्रीवास्तव सोहराब अली सुशील कुमार आदि के साथ सैकड़ों कस्बा वासी मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन विनीत त्रिवेदी द्वारा किया गया ।

नगर पंचायत डलमऊ के मोहल्ला शेरन दासपुर निवासिनी राजकुमारी और नंदकिशोर द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत बनाए गए आवास का लोकार्पण जिलाधिकारी ने शर्मा पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह एवं नगर पंचायत अध्यक्ष बृजेश दत्त गौड़ द्वारा किया गया इसी क्रम में नगर पंचायत डलमऊ के विभिन्न वार्डों में लगभग एक करोड़ 40 लाख की लागत से बनवाए गए इंटरलॉकिंग सड़क और लाला आज का लोकार्पण भी किया गया नगर पंचायत अध्यक्ष बृजेश दत्त गौड़ ने बताया कि नगर पंचायत डलमऊ में कुल अब तक 248 प्रधानमंत्री आवास योजना पूर्ण रूप से बनवाए जा चुके हैं तथा 412 आवास निर्माणाधीन है। तथा 785 पात्र गरीब परिवारों को आवास योजना के लिए चयनित किया गया है जिनको आज कार्यक्रम के माध्यम से प्रमाण पत्र वितरण किया गया इसी क्रम में जिलाधिकारी रावली नेहा शर्मा और पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह द्वारा राजा बलदेव पार्क में वृक्षारोपण का भी कार्यक्रम आयोजित किया गया।

अनुज मौर्य/विमल मौर्य रिपोर्ट

Previous articleट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत
Next articleलक्ष्य निर्धारित कर बच्चे कामयाबी हासिल करें : अर्चना केशरवानी