परिषदीय विद्यालयों के बच्चों ने पेंटिंग प्रतियोगिता में दिखाया अपना हुनर

251

अमृत महोत्सव के तहत बेसिक शिक्षा विभाग ने जिला स्तरीय पर आयोजित की चित्रकला स्तरीय प्रतियोगिता

जिला स्तर पर चमके बच्चे अब बेसिक शिक्षा मंत्री के सामने दिखाएंगे हुनर

प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक और कस्तूरबा विद्यालयों के बच्चों ने दिखाया हुनर

रायबरेली-अमृत महोत्सव के तहत बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से शनिवार को जिला स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित कराई गई। नगर क्षेत्र के चक अहमदपुर स्थिति कम्पोजिट विद्यालय में आयोजित इस प्रतियोगिता में विभिन्न ब्लॉकों से आए परिषदीय व कस्तूरबा विद्यालयों के बच्चों ने बहुत ही सुंदर पेटिंग बनाई। जिला स्तर पर आयोजित हुई प्रतियोगिता में विभाग की तरफ से दस प्राथमिक और दस पूर्व माध्यमिक क्लॉसों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को मण्डल स्तरीय प्रतियोगिता में भेजा जाएगा।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि अमृत महोत्सव के तहत विभाग की तरफ से राज्य स्तर पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है। उसी कड़ी पहले ब्लॉक स्तर से प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक और कस्तूरबा विद्यालय के एक-एक बच्चे का चयन किया गया था। चयनित बच्चों की आज जिला स्तर पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई है। प्रतियोगिता के संयोजक खण्ड शिक्षाधिकारी मुख्यालय वीरेंद्र कनौजिया ने बताया कि जिला स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में कस्तूरबा विद्यालय के 14, प्राथमिक विद्यालयों के 11 और पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के 13 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। उन्होंने बताया कि पूर्व माध्यमिक और प्राथमिक के दस-दस बच्चों का चयन करके मण्डल स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में भेजा जाएगा। चित्रकला प्रतियोगिता को करा रहे जिला स्काउट मास्टर शिवशरण सिंह ने बताया कि अगस्त क्रांति थीम पर ही इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चों की तरफ से इसी थीम पर पेंटिंग बनाई गई है।

इन बच्चों की चित्रकला देकर सब हुए मोहित

परिषदीय विद्यालयों के बच्चों ने शनिवार को जिला स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में अपने हुनर का शानदार प्रदर्शन किया। छोटे-छोटे बच्चों की तरफ से की गई कलाकारी को देकर सभी मोहित हो गए है। विभिन्न ब्लॉकों से आए बच्चों ने अपने नन्हें-नन्हें हाथों को उरेखते हुए शानदार डिजाइन बनाई। जिला स्तरीय प्रतियोगिता में आए सभी बच्चों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन अमावां ब्लॉक के कम्पोजिट विद्यालय पहरावां की छात्रा चांदनी और कस्तूरबा विद्यालय महराजगंज की छात्रा यशी चौरसिया की तरफ से बनाई गई पेंटिंग ने सबको अपनी तरफ मोहित कर लिया।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleशहीद स्मारक स्थल पर रोटरी क्लब द्वारा किया गया वृहद वृक्षारोपण*
Next articleआराजीलाईन में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में आई तेजी,