राज सिंह को बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया

200

रायबरेली। रायबरेली बिगबैश टी-20 क्रिकेट लीग के चौथे दिन आज पहला मैच क्राउनिंग कोबरा व बंसल इलेवन के मध्य खेला गया। क्राउनिंग कोबरा ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरां में 105 रनों पर ऑलआउट हो गयी। क्राउनिंग कोबरा की ओर से अभिषेक तिवारी ने सर्वाधिक 28 रनों का योगदान दिया जबकि गेंदबाजी में बंसल इलेवन की ओर से करन सिंह ने 2 विकेट व अभिषेक यादव, सोमेन्द्र सिंह, अनुभव पटेल, शिवम प्रजापति, अनादि शरन ने 1-1 विकेट झटके। 106 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंसल इलेवन ने महज 13.2 ओवरों में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। बंसल इलेवन की ओर से बल्लेबाजी में करन सिंह ने 47 रन व आकाश रावत ने नाबाद 37 रन बनाये। क्राउनिंग कोबरा की ओर से गेंदबाजी में दीपक पाण्डेय व हर्ष ने 1-1 विकेट झटके। इस तरह बंसल इलेवन ने 8 विकेट से क्राउनिंग कोबरा को करारी शिकस्त दी। करन सिंह को शानदार बल्लेबाजी व गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दीपू सिंह द्वारा दिया गया।

दिन का दूसरा मैच निर्मल हॉस्पिटल सुपर किंग व वेदान्त वॉरियर्स के मध्य खेला गया जिसमें टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्मल हॉस्पिटल ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 201 रन बनाये। निर्मल हॉस्पिटल की ओर से बल्लेबाजी में राज सिंह ने 49 रन व सौरभ यादव ने 46 रन बनाये। वेदान्त वॉरियर्स की ओर से गेंदबाजी में सौरभ यादव ने 5 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेदान्त वॉरियर्स की टीम महज 15.4 ओवरों में 103 रनों पर सिमट गई। वेदान्त वॉरियर्स की ओर से बल्लेबाजी में कबीर अहमद ने 34 रन व आर्यन राठौर ने 20 रनों का योगदान किया। निर्मल हॉस्पिटल की ओर से गेंदबाजी में राज सिंह ने 3 विकेट व जिमी ने 2 विकेट हासिल किये। इस तरह से खेले गये मैच में निर्मल हॉस्पिटल ने 98 रनों से वेदान्त वॉरियर्स को मात दी। इस मैच में राज सिंह को बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। दोनों मैचों में अम्पायरिंग की भूमिका पंकज गौतम व रतन सिंह ने निभाई तथा स्कोरिंग का कार्य आशीष त्रिपाठी ने किया।

रायबरेली बिगबैश टी-20 क्रिकेट लीग के आयोजक वरिष्ठ समाजसेवी डब्लू सिंह ने बताया कि टूर्नामेन्ट के पांचवें दिन पहला मैच रायबरेली रॉयल्स व मुशीर दबंग के मध्य तथा दूसरा मैच कृष्णा नाइट राइडर्स व केएन स्पोर्टिंग के मध्य मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मौके पर समाजसेवी बबलू सिंह, ठाकुर बृजेश सिंह, डाक्टर गीता शर्मा व सैकड़ों की संख्या में क्रिकेट प्रेमी मौजूद रहे।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleसंपूर्ण समाधान दिवस उप जिला अधिकारी की अध्यक्षता में हुआ संपन्न
Next articleजानलेवा साबित हो रहा चाईनीज मंझा, जिम्मेदार अधिकारी मौन