अंतरराज्यीय गांजा तस्करों का एसटीएफ व भदोखर पुलिस ने किया भंडाफोड़

1018

रायबरेली-एसटीएफ और भदोखर पुलिस ने अंतरराज्यीय गांजा तस्करों का भंडाफोड़ किया। जानवरों के दाने की बोरी में गांजे को भर कर ले जा रहे थे तभी एसटीएफ व भदोखर पुलिस ने ट्रक को रुकवा कर उसमें से लगभग 14 कुंतल गांजा बरामद किया । जिसकी बाजारी कीमत लगभग एक करोड़ बताई जा रही है। ट्रक उड़ीसा से चलकर बिहार की ओर जा रहा था। गिरफ्तार किए गए तस्करों की निशानदेही पर रायबरेली के भी लगभग चार लोगों को संलिप्तता के कारण गिरफ्तार किया गया और जेल भेजा गया। मामला भदोखर थाना क्षेत्र के दरियापुर चौराहे का है।

एसटीएफ को मुखबिर से सूचना मिली एक गांजे से भरा ट्रक उड़ीसा से चलकर आ रहा है। जिसकी निशानदेही पर भदोखर पुलिस व एसटीएफ़ ने भदोखर थाना क्षेत्र के दरियापुर चौराहे के पास ट्रक को रोक लिया और तलाशी ली गई। तलाशी में पशुओं के दाने की बोरियां ट्रक के अंदर भरी हुई थी। जब इन बोरियों को खोला गया तो उसके अंदर गांजा भरा हुआ था। बरामद गांजे का वजन लगभग 14 कुंतल रहा। जिसकी बाजारी कीमत लगभग एक करोड़ बताई जा रही है। मौके से ट्रक के साथ लोकेश कुमार शर्मा जनपद सहारनपुर, अनिल कुमार जनपद हरियाणा, मयंक कुमार जनपद लखनऊ को गिरफ्तार कर लिया गया। इन लोगों की निशानदेही पर रायबरेली के विशाल सिंह, सुरेश पासी ,सर्वेश कुमार व मोनू जायसवाल को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया।

पूछताछ में अंतरराज्यीय तस्करों ने बताया उड़ीसा से कम दरों पर गांजा लाया जाता है और उससे लखनऊ के आसपास के जनपदों में उतार कर बेचते हैं। रायबरेली में भी गांजे का अवैध व्यापार जमकर फल फूल रहा था। तस्करों की निशानदेही पर रायबरेली के चार लोगों को गिरफ्तार किया गया ।

रायबरेली जनपद में एसटीएफ व भदोखर पुलिस ने एक बड़ा गुड वर्क किया है। जिसमें एक ट्रक में पशुओं के दाने की बोरियों में गांजा भरा था। ट्रक को रोका गया तलाशी ली गई तो गांजा बरामद हुआ। लगभग 14 कुंटल गांजा बरामद किया गया। मौके से ट्रक के साथ तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया। उनकी निशानदेही पर ही रायबरेली के चार अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया जहां से गांजा बेचा जाता था इस तरह पुलिस अधीक्षक ने गुड वर्क करने वाली टीम को पांच हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleकांग्रेस पार्टी से बछरावां प्रत्याशी सुशील पासी ने किया नामांकन
Next articleऊंचाहार की धरती से माफिया राज का खात्मा करेंगे:अमरपाल मौर्य