अगर कोई दुकानदार करे नियमो का उल्लंघन कर दे उसपर तुरन्त कार्यवाही:सचिव

62

सलोन,रायबरेली।लॉकडाउन में मिली छूट के बाद न तो दुकानदार कोरोना की रोकथाम के लिए लागू किए गए नियमों का पालन कर रहे है और न ही ग्राहक। यानी आमजन इसे समझने को अब तक तैयार है,की कोरोना से बचाव मुह पर मास्क और दो गज की दूरी है। नतीजा बाजारों में भीड़ उमड़ रही है तो दुकानों पर भी लोग भीड़ लगाकर खड़े हो रहे है। कोविड 19 के तहत जिले में नियुक्त नोडल अधिकारी सचिव उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद उदयभान त्रिपाठी
ने शानिवर को सलोन पहुँचने पर गहरी नाराजगी जताई।उन्होंने कहा कि सलोन कस्बे में सोशल डिस्टेंस की व्यापारियों ने धज्जिया उड़ाकर रख दी है।व्यापार मंडल के पदाधिकारी की जिम्मेदारी है कि बाजार में माइक से एलाउंस कराकर लोगो से सोशल डिस्टेनसिंग का पालन कराने का निवेदन करे।और खुद भी उसके दिशा निर्देश का पालन करे।
यही नही अगर निर्धारित समय पर अपने दुकान नही बन्द करते से उनपर कार्यवाही भी की जाए।शानिवर को नोडल अधिकारी सलोन तहसील का निरीक्षण करने पहुचे थे।निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी आशीष कुमार सिंह और तहसीलदार रामकुमार शुक्ला ने तहसील के जरूरी अभिलेख दिखाए।वही नगर पंचायत सलोन के अधिशाषी अधिकारी बृजकिशोर सिंह से कहा कि कस्बे में बनाई गई निगरानी समिति प्रतिदिन सौ लोगो के आयुष कवच एप और आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराये।उन्होंने कहा कि कितने लोगों ने क्वारंटाइन की अवधि पूरी कर ली उसका रिकार्ड मौजूद होना चाहिए।इस मौके पर नोडल अधिकारी ने विश्व पर्यावरण के अवसर पर तहसील परिसर में बेल का पेड़ लगाये।

अनुज मौर्य/प्रदीप गुप्ता रिपोर्ट

Previous articleसंदिग्ध परिस्थितियों में महिला का शव कुएं में तैरता हुआ मिला
Next articleऔर जब नशेड़ी बोलेरो चालक बन गया राहगीरों के लिए यमराज