अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का चाबुक

51

महराजगंज (रायबरेली)। पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत नगर पंचायत प्रशाशन ने बुधवार को आखिरकार अतिक्रमण पर चाबुक चला ही दिया । उपजिलाधिकारी तहसीलदार और क्षेत्राधिकारी के संरक्षण में नगर पंचायत प्रशासन ने कस्बे के रंधावा मार्ग पर पूर्व में की गयी निशानदेही के आधार पर जेसीबी द्वारा किए फर्जी निर्माण व नालियों पर बने छज्जों को ध्वस्त कर दिया। प्रशासन की इस कार्यवाही से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी पवन किशोर मौर्य ने बताया यह अभियान अतिक्रमण समाप्त होने तक लगातार जारी रहेगा।

बताते चलें कि नगर पंचायत द्वारा कई दिनों पूर्व ही अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर स्वयं से ही अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये गये थे। समय सीमा बीत जाने के बाद एक बार फिर नगर प्रशासन ने निशानदेही करते हुए तीन दिन की अन्तिम चेतवानी भी दी। बुधवार को अतिक्रमण न हटाये जाने पर नगर प्रशाासन ने उपजिलाधिकारी विनय सिंह , तहसीलदार विनोद सिंह व पुलिस क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह के संरक्षण में जेसीबी लेकर अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। जेसीबी देख सभी अतिक्रमणकारियों के हाथ पांव फूल गये और पूरे कस्बे में हड़कम्प मच गया। छुटपुट विरोध के बीच रंधावा मार्ग का अतिक्रमण पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया। अधिशाषी अधिकारी पवन किशोर मौर्य ने बताया कि अतिक्रमण हटाने का यह पहला दिन था जब तक कस्बे से पूरा अतिक्रमण समाप्त नही हो जायेगा अभियान जारी रहेगा। उपजिलाधिकारी विनय सिंह ने कहा कि बार बार अतिक्रमण की शिकायते आती रही हैं जिसे देखते हुए अतिक्रमण हटाने के लिए नियमतह कार्यवाही करते हुए अतिक्रमण हटवाया जा रहा है। क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह ने कहा कि अतिक्रमण कारियों द्वारा पूरे नगर के अन्दर आवाजाही बाधित हो रही थी जिसके चलते अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाकर लोगो को राहत पहुंचायी जा रही है। अतिक्रमण हटाने में किसी भी प्रकार की अड़चन बर्दाश्त नही की जायेगी जो भी सहयोग नही करेगा उस पर विधिक कार्यवाही भी की जा सकती है।

समान रूप से हुई कार्यवाही की जमकर हुई सराहना
अतिक्रमण अभियान हटाओं कार्यक्रम का आगाज रंधावा मार्ग पर करते हुए वर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष सरला साहू सहित पूर्व में रहे नगर पंचायत अध्यक्षों परसादी लाल, रामशंकर वर्मा, गनेश प्रसाद आदि के घरों के सामने से भी अतिक्रमण हटाया गया। जिससे किसी भी प्रकार का भेद भाव न रहे और अतिक्रमणकारी अतिक्रमण हटाने में सहयोग करें। नगर पंचायत के इस पारदर्शी कार्य की नगर के सभी लोगो ने सराहना भी की।

अनुज मौर्य/अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleअधिवक्ताओं पर दर्ज हुए मुकद्में के खिलाफ वकीलों ने की जमकर नारेबजी
Next articleखबर का हुआ असर, डायरिया के प्रकोप से दहशत में जी रहे भटसरा गांव के लोगों के पास पहुँची स्वास्थ विभाग की टीम