अब होगी पुलिसिंग व्यवस्था चुस्त व दुरूस्त क्योंकि आ गए है ये कप्तान, फर्जी पत्रकार भी हो जाये होशियार

495

रायबरेली। जनपद के नवागत पुलिस अधीक्षक स्वपनिल ममगैन ने आज कार्यभार ग्रहण कर लिया।उन्होंने यहां आने से पूर्व एटा में बतौर एसएसपी के पद पर कार्य किया।जहां पर पुलिसिंग व्यवस्था चुस्त रही व अपराधियो को सलाखों के पूछे पहुँचाया, जिससे जनपद में अपराध कम हुआ था।

अब जनपद के लोगों में खुशी है कि तेज तर्रार पुलिस कप्तान के मिलने से पुलिसिंग व्यवस्था चुस्त रहेगी,पीड़ितों को न्याय मिलेगा।वहीं अपराधियों और अपराध की संख्या में भी कमी होगी।

जानिए जिले के नए कप्तान स्वपनिल ममगैन के बारे में,आखिर क्या है खास-

रायबरेली के नवागत पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगैन उत्तराखंड के गढ़वाल जनपद के मूल रुप से निवासी उनकी पढ़ाई देहरादून में हुई तथा उच्च शिक्षा कानपुर में हुई। वह वर्ष 2000 में इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर बने तथा उन्होंने एक प्राइवेट कंपनी में 4 वर्ष तक सेवा की। उसके बाद वर्ष 2010 में संघ लोक सेवा आयोग में पास होकर 2011 में भारतीय पुलिस सेवा में चयनित हुए। इससे पूर्व वह बलरामपुर(नेपाल वार्डर) में पुलिस अधीक्षक, व वर्ष 2017 में चुनाव आयोग ने उन्हें जालौन जिले में विधानसभा चुनाव के दौरान भेजा गया।जहां उन्होंने शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराया। उसके बाद उन्हें मथुरा में नगर निकाय चुनाव के दौरान भेजा गया।जहां उनका एसएसपी के पद पर 8 माह का कार्यकाल रहा।

उसके बाद गाज़ियाबाद में उन्होंने लोकसभा का चुनाव भी शांति पूर्वक संपन्न कराया। इसके अलावा वह पीएसी मुरादाबाद तथा मेरठ में रहे CBCID व DGP कार्यालय में भी उनकी पोस्टिंग रही।मथुरा में उन्होंने कार्यवाही के दौरान 65 बड़े इनामियों को जेल भेजा तथा उनके कार्यकाल में100 बड़े अपराधियों से पुलिस मुठभेड़ हुई थी।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleराइजिंग चाइल्ड स्कूल में कृश्ण जन्म उत्सव मनाया गया
Next articleविधायक जी मेरे एक आदर्श थे उनकी कमी मुझे जीवन भर खलेगी : राजा भईया