आखिर पशु विभाग के अधिकारी क्यो सो रहे कुम्भकर्ण की नींद

54

महराजगंज रायबरेली
सूबे के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद के प्रत्येक विकासखण्ड में आवारा गोवंशो हेतु गौशालाओं की व्यवस्था कराई है। लेकिन जिम्मेदारों की लचर कार्यप्रणाली के चलते क्षेत्र में आवारा पशुओं ने सड़कों को ही अपना आशियाना बना लिया है।जिससे आने जाने वाले राहगीरों का जीवन संकट में दिखाई पड़ रहा है।
ग्रामीण क्षेत्र सहित महराजगंज कस्बे में भी पशुओं के झुंड ने सड़कों को अपना आशियाना बना लिया है। क्षेत्र के अलग अलग हिस्सों में कई दिनों से शाम होते ही आवारा जानवर सड़कों को अपना आशियाना बना लेते हैं।जिसके कारण राहगीर आवारा पशुओं से टकराकर चोटिल होते रहते हैं। वहीं सुबह होते ही यह आवारा पशु खेत की ओर जाकर किसानों की फसल नष्ट कर रहे हैं। जिससे किसानों को मेहनत से उगाई गई अपनी फसल की रखवाली करनी पड़ रही है। इन आवारा पशुओं के सड़कों पर घूमते रहने से जहां राहगीर परेशान हैं तो वही क्षेत्र के किसान अपनी फसल की सुरक्षा को लेकर परेशान हैं।आवारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए अब तक तहसील प्रशासन व पशु विभाग द्वारा ना ही कोई ठोस योजना बनाई गई और ना ही कोई अभियान चलाया गया। अगर विभाग द्वारा आवारा पशुओं को लेकर कोई अभियान चलाया भी गया है तो वह मात्र फाईलो मे ही सिमटकर रह गया। जिम्मेदार अधिकारी सड़कों पर आवारा पशुओं को देखते हुए भी अपनी आंखे बंद कर बैठे हैं। जिम्मेदारों को स्वयं की सुरक्षा की चिंता है आम आदमी की नहीं।

एडवोकेट अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleजिलाधकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उत्तर प्रदेश माध्यमिक सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा को संपन्न कराने के लिए किया आकस्मिक निरीक्षण
Next articleआखिर क्यो परिजनों ने कर दिया चक्का जाम