इस नम्बर को कर ले सेव क्योंकि ये नम्बर जुड़ा है आपके किचन से

23

डेस्क न्यूज़

समस्या – घंटो डायल करने पर भी नहीं फोन मिलता है इस नंबर पर

बदल गया गैस सिलेंडर बुकिंग का नंबर, जानिए अब किस नंबर पर करना होगा कॉन्टैक्ट। देश की सबसे बड़ी सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी Indane ने अपना LPG गैस सिलेंडर बुकिंग नंबर बदल दिया है। अब इंडेन गैस के देश भर के ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा।
देश की सबसे बड़ी सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी Indane ने आज से अपना LPG गैस सिलेंडर बुकिंग नंबर बदल दिया है।यानी ग्राहक पुराने वाले नंबर से गैस की बुकिंग नहीं कर पाएंगे तो गैस बुकिंग (Indane LPG cylinder new booking number) से पहले नया नंबर जान लें नहीं तो आपको परेशानी हो सकती है। आपको बता दें ग्राहकों को नया नंबर उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेज दिया गया है, जिसके जरिए आप गैस रिफिल के लिए सिलेंडर बुक करा सकते हैं।आज से इस नए नंबर को आप अपने फोन में सेव कर लें।

इस नंबर के जरिए अब कराएं गैस की बुकिंग

मैसेज या कॉल किसी भी तरह से बुक करें सिलेंडर
बता दें अगर आप कॉल करके रसोई गैस सिलेंडर बुक कराना चाहते हैं तो आपको दिए गए नंबर पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से फोन करना है।अगर आप एसएमएस के जरिए गैस सिलेंडर बुक कराना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से एक मैसेज करना होगा।

कंपनी के मुताबिक ‘इंडेन एलपीजी रिफिल की बुकिंग के लिए टेलीकॉम सर्किल के विशिष्ट फोन नंबरों की वर्तमान प्रणाली को 31 अक्टूबर 2020 को बंद कर दिया गया है और 1 नवंबर 2020 से एलपीजी रिफिल के लिए सामान्य बुकिंग संख्या यानि 7718955555 जारी हो गया है।
इन दो तरीकों से चेक कर सकते हैं LPG सब्सिडी
अब आप बहुत ही आसानी से यह चेक कर सकते हैं कि एलपीजी गैस सिलेंडर बुकिंग का पैसा आपके खाते में आया है या नहीं। आप दो तरीकों से गैस सब्सिडी की जांच कर सकते हैं-
पहला आप अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के जरिए चेक कर सकते हैं।
दूसरा आप LPG ID के जरिए अपनी गैस सब्सिडी चेक कर सकते हैं।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleसीडीओ व एसपी ने गंगा स्वच्छता में लिया हिस्सा
Next articleअधिवक्ता अशोक यादव बने राष्ट्रीय संयुक्त अधिवक्ता मंच के जिला अध्यक्ष