एक ऐसा महंत जिसने 10 लाख से अधिक लोगों को दिया ये खास पेन, बड़े बड़े लोग इस पेन को देखकर हो रहे हैरान

373

डलमऊ (रायबरेली)। पर्यावरण संरक्षण की मुहिम में कारगर सबित होगी कागज की कलम,महंत कृष्णा बिहारी ने महामहिम राष्ट्रपति को लिखा पत्र।

अक्सर हम शहर या भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर एक महंत को कागज की कलम का प्रचार करते देखा करते है।आखिर यह महंत कौन है,क्यो प्रचार कर रहे है,इनका उद्देश्य क्या है।इन सभी सवालों का जवाब आपको मिलने जा रहा है। दरअसल ये महंत डलमऊ के कृष्णा बिहारी जी है।इन्होंने भारत के राष्ट्रपति को एक पत्र लिखा, जिसमे इन्होंने निवेदन किया है।
रायबरेली के डलमऊ गंगाघाट स्थित महाबली हनुमान धाम खड़ेश्वर बाबा आश्रम के महंत महन्त कृष्णा बिहारी ने महामहिम राष्ट्रपति को पत्र लिखकर निवेदन किया है कि कागज का पेन अपने देश प्रदेश में चलाकर हजारों टन प्लास्टिक पेन के कचड़े से छुटकारा पाया जा सकता है व हजारों ग्रामीण बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है।मेरी द्वारा बनाई गयी कागज के पेन को अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों ने प्रयोग किया है।जिसका वितरण कुम्भ मेला के साथ – साथ उत्तर प्रदेश , बिहार , झारखण्ड के कई स्कूलो व शहरों में किया जा चुका है,जबकि प्रधानमत्री 11 सितम्बर से प्लास्टिक हटाओं अभियान चलाने वाले है। यह पूरे मानवता के लिए एक वरदान साबित होगा । प्रकृति स्वच्छ व सुन्दर बनेगी और यह पेन प्लास्टिक प्रदूषण को कम करेगा , प्लास्टिक पेन के हजारो टन कचड़े से मुक्ति दिलायेगा , इससे ग्रामीण क्षेत्रों में हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा।साथ ही उन्होंने निवेदन किया है कि यह कागज का पेन सभी स्कूल व कालेजों में चलाने की अनुमति प्रदान की जाये। जिससे देश में कागज से बनी कलम को बढ़ावा मिल सके।

अनुज मौर्य/पवन मौर्य रिपोर्ट

Previous articleलकड़बग्घा जैसा जानवर निकलने से इस क्षेत्र में मचा हड़कंप
Next articleवर्चस्व को लेकर पूर्व प्रधान व वर्तमान प्रधान समर्थकों में हुई जमकर मारपीट