एसजेएस में हुई ईएसआई की कार्यशाला

18
  • सेलरी 21 हजार से कम तो उठाएं ईएसआई का फायदा

  • ईएसआई के जरिये गंभीर बीमारियों का मुफ्त होगा इलाज

रायबरेली। आज शहर स्थित एसजेएस पब्लिक स्कूल में ईएसआई की एक कार्यशाला आयोजित की गई। राययबरेली ईएसआई अस्पताल के डॉक्टर विकास तिवारी और शिखा यादव ने संस्थान के समस्त कर्मचारियों को राज्य कर्मचारी बीमा के बारे में विस्तार से बताया।

एसजेएस स्कूल के सचिव (वित्त) अनुज सिंह औरप्रधानाचार्य डॉक्टर बीना तिवारी ने आये हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया।

कार्यक्रम की शुरुआत एसजेएस ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स के प्रबंध निदेशक रमेश बहादुर सिंह के संबोधन से हुई। प्रबन्ध निदेशक रमेश बहादुर सिंह ने बताया कि ईएसआई के बारे में तमाम भ्रांतियां है और बहुत से कर्मचारियो को इसकी जानकारी ही नही है जबकि ईएसआई के जरिये सस्ता और बेहतर इलाज मिल जाता है। कोई भी कर्मचारी जिसका ईएसआई कार्ड बना है वो इसका लाभ ले सकता है। स्थानीय ईएसआई अस्पताल के डॉक्टर विकास तिवारी ने बताया कि जिस कर्मचारी का वेतन 21 हजार से कम है वो इस दायरे में आते है। सभी गंभीर बीमारी का इलाज ईएसआई अस्पताल से मिल जाता है।सरकार से कैशलेस सुविधा भी शुरू कर दी है। इसके अलावा महिलाओं को 182 दिन की मैटरनिटी अवकाश मिल सकता है।

ईएसआई अस्पताल की डॉक्टर शिखा यादव ने बताया कि शहर स्थित ईएसआई अस्पताल में बहुत ही बेहतर इलाज उपलब्ध है। कोई भी व्यक्ति यहां आकर इलाज करा सकता है।

कार्यशाला में सभी कर्मचारियों ने ईएसआई के संबंध में अपनी जिज्ञासाओं को अधिकारियों के समक्ष रखा जिन्होंने बड़े ही बेहतर तरीके से उनकी जिज्ञासाओं को शांत किया।

अस्पताल के कर्मचारी सुनील गुप्ता ने भी लोगो को ईएसआई अस्पताल में बारे में जानकारी दी।

कार्यशाला में भाग ले रहे आकाश कसौधन ने बताया कि बहुत ही बेतार कार्यशाला रही और जो भी भ्रांतियां थी वो दूर हो गई।

जितेंद्र तिवारी ने कहा कि बहुत ही बेहतर जानकारी मिली। अभी तक हम सबको इसकी जानकारी ही नही थी आज इस कार्यशाला के बाद काफी कुछ चीज़ें साफ हुई।

कार्यशाला में एसजेएस स्कूल के सचिव प्रशासन अग्रज सिंह ने सभी आये हुए अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बहुत ही बेहतर जानकारी आज हम सबको मिली है।

कार्यशाला में सभी स्कूल यूनिट प्रिंसिपल, अध्यापक और कर्मचारी मौजूद रहे।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleउत्तर भारत में भूकंप के झटके, अफगानिस्तान में 7.1 की तीव्रता का भूकंप
Next articleडीएम, एसपी की भाईचारे की अपील व सक्रियता ने जिले में बनाई रखी अमन चैन व शांति