गुरुकुल पब्लिक स्कूल पी०जी० महाविद्यालय व प्रशिक्षण महाविद्यालय द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती तथा युवा दिवस के परिप्रेक्ष में समारोह का आयोजन किया गया।

26

महराजगंज रायबरेली।
क्षेत्र के पुरासी स्थित गुरुकुल पब्लिक स्कूल पी०जी० महाविद्यालय व प्रशिक्षण महाविद्यालय द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती तथा युवा दिवस के परिप्रेक्ष में समारोह का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम संस्थान की उपाध्यक्षा पूजा मिश्रा तथा संस्थान के प्रबंधक सचिव आर०डी०मिश्रा की अध्यक्षता में प्रारंभ हुआ। इस दौरान महाविद्यालय के प्रतिभावान छात्र छात्राओं द्वारा संगोष्ठी क़े माध्यम से स्वामी विवेकानंद क़े जीवन का चित्रण किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत उपाध्यक्षा पूजा मिश्रा द्वारा युवा शक्ति के प्रतीक स्वामी विवेकानंद की क़े चित्र पर पुष्पांजलि व दीप प्रज्वलन से हुई। इस अवसर पर संस्थान की उपाध्यक्षा पूजा मिश्रा तथा संस्थान के प्रबंधक आर०डी० मिश्र ने अपने संबोधन में कहा कि ओजस्वी व्यक्तित्व के धनी स्वामी विवेकानंद के कृतिव पर प्रकाश डालते हुए युवा शक्ति को प्रेरित करने की बात की तथा अत्यधिक पिछड़े हुए क्षेत्र में गुरुकुल संस्थान की स्थापना के उद्देश्य व क्षेत्र के नौनिहालों को शिक्षा की प्रतिबद्धता व संस्थान के मजबूत संकल्पों पर प्रकाश डाला। वही कार्यक्रम में जहां एक और विद्यालय के विभिन्न संकायों से प्रतिभाशाली छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया वहीं क्षेत्र के सैकड़ों संभ्रांत नागरिकों ने कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने में योगदान किया। कार्यक्रम का समापन प्रतिभागी छात्र छात्राओं को पुरस्कार वितरण के साथ हुआ। इस मौके पर शिक्षक अमित पांडे, डॉक्टर ऋचा त्रिपाठी,बेबी सिंह,वीके मिश्र, सुरेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे।
अनुज मौर्य/अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleखेल से होता है शारीरिक विकास- अब्बास फौजी
Next articleशिव समाज सेवा उत्थान समिति ने मनाया स्वामी विवेकानंद का जन्म दिवस