चुनाव जागरूकता हुई धड़ाम, कहि लोगो का वोटर लिस्ट में नाम नही, तो किसी के यहाँ पूरे परिवार की पर्चियां ही नही आई

71

रायबरेली । बेपरवाह बीएलओ प्रशासनिक दावे की हवा निकाल रहे हैं। दावों के बाद भी हजारों घरों में वोटर पर्ची नहीं पहुंच सकी है। लोग निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से पर्ची निकालने की जद्दोजहद कर रहे हैं। इसके साथ ही तमाम लोगों के नाम वोटर लिस्ट से गायब हैं।

प्रशासन ने दावा किया था कि वोटिंग से पहले सभी घरों में बीएलओ (बूथ लेबल ऑफीसर) द्वारा मतदाता की पर्ची पहुंचा दी जाएगी। कंचन टुडे ने विभिन्न मोहल्लों में रहने वाले लोगों से बातचीत की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। गाँधी नगर मोहल्ले में 70 फीसदी लोगों को ही वोटर पर्ची मिली है।गाँधी नगर के अनुज मौर्य का कहना है कि बीएलओ द्वारा अपनी पर्ची मांगे जाने पर उसने हाथ खड़े कर दिए और धीरे से ये कहते हुए चल दिये कि आपकी पर्चियां नही आई है वही 10 घरों में से 5 लोगों की वोटर पर्ची ही मिली है। इससे आप अंदाजा लगा सकते है कि पूरे जिले की क्या स्थित रही होगी।

वही राणा नगर मोहल्ले में भी कई ऐसे घर थे जहां वोटिंग की पर्चियां लोगो को नही प्राप्त हो सकी जिससे लोगो मे खासा आक्रोश है ।

बड़े घोसियाना निवासी अब्दुल वाहिद बताते हैं कि मोहल्ले के कई ऐसे परिवार है जिनके यहा किसी सदस्य को वोटर पर्ची नहीं मिली है। वहीं फिरोज़ गांधी कालोनी के कई ऐसे परिवार थे जहाँ पर कई लोगो के घरों में अभीतक पर्ची नही आई, अब इससे ही अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि चुनाव में करोड़ो रूपये खर्च होने के बावजूद भी वोटरों के वोटर लिस्ट में नही चढ़ सके हैं और न ही पर्चियां ही लोगो तक पहुँच स्की है सूत्रों की माने तो इससे कहि न कही वोटिंग परसेंटेज में कमी आने की संभावना है।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleनिराश्रित और बीमार जीवों की सुरक्षा के लिये जैक्स विश को किया सम्मानित
Next articleआदर्श बूथ की सुविधाएं बछरावां ब्लॉक का यूपीएस राजामऊ