छेड़छाड़ का विरोध करना युवती को पड़ गया भारी,दबंगों ने चाकुओं से युवती पर किया हमला

393

रायबरेली-जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए महिला हेल्प डेस्क सहित कई सहायक नंबरों को भी लांच कर दिया है वही युवतियों के साथ छेड़छाड़ व ज्यादती के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। ऐसा ही एक मामला रायबरेली के ऊंचाहार में देखने को मिला जहां छेड़छाड़ की शिकायत अपने परिजनों से करना उस युवती को महंगा पड़ गया। शिकायत के बाद दबंगों ने युवती के घर पर हमला कर दिया जिससे उसके हाथ में गहरा घाव हो गया। हालांकि अपर पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है ।

ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के गंगोली गांव की रहने वाली नाबालिक बच्ची पूजा काल्पनिक नाम अपने पिता जय सिंह के साथ समाधान दिवस पहुंच गई और अपनी आपबीती वहां पर मौजूद अधिकारियों को बताने लगी कि आखिर किस तरह से छेड़खानी का विरोध करने के बाद आरोपी युवकों ने उसके ऊपर चाकू से हमला कर दिया । पूजा के पड़ोस में ही रहने वाले दो युवक उसके साथ आए दिन छेड़खानी करते थे। उसके कई बार मना करने के बाद भी जब मनचले लड़के नहीं माने तो पूजा ने अपने पिता से शिकायत कर दी। जिसके बाद बौखलाए मनचलों ने पूजा के घर जाकर मारपीट शुरू कर दी जिसकी चपेट में पूजा भी आ गई और उसका हाथ कट गया। जिसके बाद पूजा अपने पिता के साथ थाने पहुंची और न्याय की गुहार लगाई । न्याय की गुहार लगाने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव ने तत्काल मामला दर्ज करने का आदेश देते हुए आरोपियों पर कार्यवाही का निर्देश दिया।

लाडली सिंह ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उसके पड़ोस में ही रहने वाले दोनों युवक उसके साथ इस कदर अमानवीय व्यवहार करेंगे। उसका कसूर केवल इतना होगा कि उसके साथ छेड़खानी करने वाले इन युवकों को उसने छेड़खानी करने से मना किया था और न मानने पर अपने परिजनों से शिकायत कर दी थी।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleमनुष्य के जीवन में अच्छे व बुरे दिन प्रभु की कृपा से ही आते-झिलमिल महराज
Next articleजमीनी विवाद पर दो युवकों को मिली तालिबानी सजा