जब आई दरोगा पर आंच तो साहब ने एक ही दिन में दे दी क्लीन चिट

207

महराजगंज रायबरेली
‘अपनों पे करम गैरो पे सितम’ ऐ साहिब ये ठीक नही। उक्त पंक्तियां महराजगंज पुलिस क्षेत्राधिकारी पर पूरी तरह से सटीक बैठ रही हैं। क्योंकि क्षेत्र के दर्जनों मामलों मे महीनों से जांच लम्बित है, भुक्तभोगी न्याय की आस में आये दिन सीओ साहब की परिक्रमा करते आसानी से देखे जा सकते हैं। परन्तु जब बात खाकी की आयी तो साहब ने एक ही दिन में पूरे मामले की जांच कर पूरा का पूरा मामला ही निपटा दिया और अपने मातहत को क्लीनचिट दे दी।
बताते चलें कि कोतवाली में तैनात दरोगा राम नरायन सरोज द्वारा बीते सोमवार को शिकायतकर्ता सौरभ को थाने में जमकर लात घूंसो से पीटा गया, जिससे वह गम्भीर हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। पिटाई का मामला सुर्खियों में आते ही मामले की जांच क्षेत्राधिकारी अरूण कुमार नौहवार को मिली जिसमें अपने मातहत को बचाने के लिए सीओ साहब ने आनन फानन में महावीर जयंती को एक ही दिन में पीड़ित को बुला सारा मामला निपटा दिया और दरोगा को क्लीनचिट दे दी। वहीं इसके उलट क्षेत्र के दर्जनों मामले विवेचना की बांट जोह रहे हैं। जिसमें दर्जनों मामले जमीन की धोखाधड़ी, एससीएसटी, पास्को, सहित क्षेत्र में हुई दर्जनों चोरियां खुलासे का इन्तजार कर रही हैं। यदि सीओ साहिब इतनी ही तेजी लोगो को न्याय दिलाने में दिखा दें तो सरकार का पुलिस मित्र का सपना और पुलिस पर लोगो का विस्वास दोनो ही कायम हो सकता है।

आराम में पड़ा खलल तो साहिब एक्शन मोड में आये नजर।


बीते दिनों तहसील स्थित कार्यालय के सामने खड़ी अधिवक्ताओं एवं वादकारियों के वाहनों के कारण जब सीओ साहिब को तहसील गेट से कार्यालय तक पैदल आना पड़ा तो आराम तलब साहिब ने कोतवाली पुलिस बुला वाहनों का चालान करा दिया, लेकिन जब बात आमजन की समस्या की आती है तो साहिब दूर-दूर तक कहीं नजर नही आते। कस्बे में आये दिन जाम की समस्या, अवैध टैम्पों स्टैण्ड और अवैध वसूली, अवैध खनन, अवैध कटान जैसे मामले से साहिब का कोई सरोकार नही है।

एडवोकेट अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleअधिशासी अधिकारी ने पालीथिन को लेकर 9 दुकानों में मारा छापा, जुर्माना भी वसूला
Next articleसफेद हाथी साबित हो रही है बावन बुजुर्ग बल्ला की पानी की टंकी