जब चेकिंग में कार से मिले 6.5 करोड़ के जेवरात

249

ऊंचाहार (रायबरेली)। लोकसभा चुनाव को लेकर चल रहे चेकिंग के दौरान कार से साड़े 6 करोड़ के जेवरात बरामद होने पर कार सवार लोगों को स्वाट व पुलिस टीम ने पूछतांक्ष प्रारंभ है।जिसकोलेकर हलाकि अधिनस्थ अधिकारी बरामद कार के जेवरात के संदर्भ मे जानकारी देने से कन्नी काटते नजर आए है।

बताते चले कि ऊंचाहार कोतवाली के अन्तर्गत लखनऊ से प्रयागराज एनएच मार्ग है।जिस मार्ग पर लोकसभा चुनाव को लेकर गहन छानबीन चल रहा था। जिस दौरान एक कार से गहनो का जाखिरा बरामद होने पर कार सवार लोगों को पुलिस ने अपने साथ कोतवाली ले गई है।जिसमे कार से बरामद हुए जेवरातों की कीमत 6.50करोड़ के तकरीबन है।जिसमे इतने बड़े जेवरात के बरामद होने पर आयकर;वाणिज्यकर व अन्य कई जांच टीमे मौके पर पहुंच गई।जिसके बाद उसकी गहन से जांच पड़ताल मे पुलिस जुट गई है।कोतवाली के परिसर मे बंद कमरे मे मामला गंभीर होने पर गुप्त ढंग से जांच किया जा रहा था।जिसमे कोतवाली निरीक्षक ने बताया कि सोने चांदी का व्यवसाई का जेवरात बताया जा रहा है।जिसके सारे अभिलेखों की जांच किया जा रहा है क्योकि मामला साड़े 6 करोड़ के तकरीबन जेवरात का है।जिसमे बरामद जेवरात के सभी एक एक पर्चों का मिलान किया जा रहा है।जिसके बाद ही हम वास्तविकता बता सकते है।

अखिर चुनाव के दौरान कहां जा रहा था जेवरात
लोकसभा चुनाव को लेकर इतने बड़े पैमाने मे जेवरात लेकर आना जाना साफ साफ भले ही एक व्यपारी है लेकिन उसने वगैर पुलिस सुरक्षा के ले जा रहे थे ये एक अष्चर्यचकित है।हलाकि विस्तृत जांच के बाद एक बड़ा रहस्य का खुलासा होगा।यदि चुनाव मे बंटने जा रहा था या दुकान के लिए जा रहा था यदि वह जा रहा था तो क्यों करोड़ो के जेवरात लेकर जाते दौरान उसने पुलिस को सूचना नही दिया क्यो सुरक्षा नही लिया गया है।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleस्टेटिक मजिस्ट्रेट और सलोन पुलिस ने चेकिंग में पकडी एक लाख नब्बे हजार की नगदी
Next articleडी एम साहब यहाँ किसानों को अपशब्द बोलकर भगा दिया जाता है