जब तहसील में लेखपाल, वकील एक दूसरे के खिलाफ बैठ गए धरने में

332

सलोन (रायबरेली)। कन्नौज में महिला लेखपाल के साथ अधिवक्ताओं की हुई झड़प के बाद वकीलों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर जहां लेखपाल उग्र हैं, वहीं दूसरे छोर पर अधिवक्ता संघ उतर आया है। बुधवार को लेखपालों ने तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन व हड़ताल की, तो वकीलों ने भी हड़ताल करने का आहवाहन करते हुए प्रशासनिक अफसरों से
भ्रस्टा लेखपाल पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। दोनों पक्ष अपनी-अपनी मांगों पर अड़े हैं । ऐसे में लेखपाल व वकील आमने-सामने आते दिखाई दे रहे हैं।हालांकि अपनी मांगों के समर्थन में बैठे लेखपालों को तहसीलदार राम कुमार शुक्ला का समर्थन मिला।
लेखपाल संघ के अध्यक्ष संतलाल ने कहा कि कन्नौज में अधिवक्ताओं द्वारा महिला लेखपाल के साथ दूरव्यवहार करते हुए अन्य लेखपालों के ऊपर जानलेवा हमला किया गया था।जिसके विरोध में राजस्व निरीक्षक संघ,रजिस्ट्रार,कानूनगो,आदि कर्मचारी धरना प्रदर्शन को समर्थन दे रहे है।जबतक दोषी अधिवक्ताओं को गिरफ्तार एवम लेखपाल के विरुद्ध दर्ज एफआईआर नही निरस्त होती धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।वही बार एसोसिएशन सलोन के अध्यक्ष लालता प्रसाद ने कहा कि तहसील प्रसाशन भ्रस्टाचार में डूबे लेखपालों पर अंकुश नही लगा रहा है।लेखपालों द्वारा किये जा रहे भ्रस्टाचार के विरुद्ध एकजुट होकर अधिवक्ता संघ तहसील को भ्रस्टाचार मुक्त होने तक आंदोलन जारी रखेगा।वही तहसीलदार रामकुमार शुक्ला ने बताया कि कन्नौज में घटित घटना राजस्व टीम से सम्बंधित है और हम उसका पूरा समर्थन करते है।

प्रदीप गुप्ता रिपोर्ट

Previous articleएसडीओ के निर्देशन में चला चेकिंग अभियान, 25 लोगों का कटा बिजली कनेक्शन
Next articleपश्चिम बंगाल से आए मूर्ति कलाकार द्वारा बनाई गई मूर्तियों को देख लोग हो रहे मंत्र मुग्ध