जिलाधिकारी की नेक पहल जिले के सभी विद्यालयों को एक महीने की माफ करनी होगी फीस

103

रायबरेली

कोरोना वायरस से जहां आम जनमानस वाकई रोज नई-नई समस्याओं से घिरा जा रहा है। आमदनी के स्रोत बंद पड़े हैं। वही रायबरेली जिला अधिकारी महोदया माननीय शुभ्रा सक्सेना द्वारा इस क्रम मे एक और बहुत ही सराहनीय अभिभावकों को राहत प्रदान करने वाला कदम उठाया गया है ।
सभी स्कूलों को एक माह की बच्चों की फीस पूरी तरह माफ करनी होगी ।यह निर्देश जिला अधिकारी महोदय द्वारा निर्गत किया गया है ।उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि यदि कहीं से भी कोई सूचना प्राप्त होती है कि फीस में किसी भी प्रकार की छूट नहीं दी गई तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, तथा मान्यता रद्द भी की जाएगी । उन्होंने कहा कि जो विद्यालय पूरे वर्ष की फीस पहले ही ले चुके हैं उनको भी एक माह की फीस मे राहत देनी होगी। इसके साथ ही साथ उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक और बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि जो प्रबंधकीय व्यवस्था के अंतर्गत विद्यालय चल रहे हैं। वहां यह जरूर ध्यान रखें क्योंकि अधिकतर शिकायतें इन्हीं विद्यालयों से आती हैं । इसके पहले भी माननीय मुख्यमंत्री द्वारा आदेश भी दिया जा चुका है ।कि अनएडेड विद्यालयों में अंशकालिक रूप से जो शिक्षक पढ़ा रहे हैं और बहुत ही अल्प वेतनभोगी हैं उनका किसी भी प्रकार से वेतन रोका ना जाए ।
क्योंकि यह विद्यालय कार्यरत दिनो का ही वेतन देते और छुट्टी के दिनों के वेतन काट लेते हैं। तो इस पर भी सख्त निर्देश दिए है कि इनका वेतन किसी भी दशा में नहीं रोका जाना चाहिए ।यह राहत भरी खबर होगी सभी अभिभावकों के लिए क्योंकि यह निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया हैं। कोई भी विद्यालय किसी प्रकार की अवैध उगाही नहीं करेगा।

अनुज मौर्य/मनीष श्रीवास्तव रिपोर्ट

Previous articleभाजपा मंडल अध्यक्ष ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ किया भोजन वितरण
Next articleभूखे व असहाय लोगों की मदद के लिए सहारा बनी जयगुरुदेव संगत