जिला अस्पताल में शव वाहन में नही रहता डीज़ल ,जिसको जरूरत है अपने पैसे से डलवाये डीज़ल

168

रायबरेली –जिला अस्पताल में बुधवार को व्रद्ध महिला की इलाज में जहाँ लापरवाही से मौत हो गई। जिसके बाद शव वाहन के इंतजार में स्वजन घंटों खड़े रहे। जब शव वाहन तीन घण्टो बाद आया भी तो चालक ने डीजल न होने की बात बताई जिसके बाद समाज सेवी व भाजपा के नेता संतोष पाण्डे के हस्तक्षेप के बाद व शव वाहन में डीजल डलवा कर शव और उसके परिजनों को गांव छोडऩे के लिए भिजवाया।

देवेंद्र कुमार यादव ने बताया कि वह मजदूरी कर अपने परिवार का पोषण करता है। उसकी माँ को कल सांस लेने में दिक्कत हुई जिसके बाद उन्हें वो जिला अस्पताल में भर्ती करवाया ,आज सुबह ग्यारह बजे इलाज में लापरवाही होने से उनकी म्रत्यु हो गई ।

देवेंद्र के मुताबिक आर्थिक तंगी के कारण उसके पास शव को घर ले जाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। कुछ लोगों के बताने पर उसने अस्पताल से शव वाहन की मांग की, लेकिन चालक ने वाहन में डीजल न होने की बात कहते हुए मना कर दिया। करीब तीन घंटे तक स्वजन इधर-उधर भटकते रहे।

मामले की सूचना भाजपा नेता को जैसे हुई में सन्तोष पांडे ने परिजनों को भटकते देख शव वाहन की व्यवस्था कराई। इसके बाद परिजन शव को घर लेकर निकल गए। वही मरीजों के लिए सरकारी सुविधाएं केवल कागजो में दी जा रही हैं जमीनी हकीकत कुछ और ही हैं वहीं सीएमओ बताया मामले की जानकारी मिली है। जांच कराने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleआखिर स्टेट बैंक के कैशियर की तानाशाही से खाता धारक हो रहे परेशान
Next articleसावधान होशियार हो जाइए क्योंकि मरीजो को चेक करने जिला अस्पताल में अब राउंड पर कुत्ते निकल रहे हैं